Breaking News

अन्‍नदाता कर सकेंगे फसल गिरदावरी पर दावे आपत्ति फसल गिरदावरी के संबंध में दावे आपत्ति 10 सितंबर तक आमंत्रित

अन्‍नदाता कर सकेंगे फसल गिरदावरी पर दावे आपत्ति

फसल गिरदावरी के संबंध में दावे आपत्ति 10 सितंबर तक आमंत्रित

हरदा 08 सितम्बर 2020/मौसम खरीफ 2020-21 के अंतर्गत पटवारी द्वारा की गई फसल गिरदावरी के संबंध में किसानों से दावे आपत्ति प्राप्त करने और तहसीलदार के द्वारा ऐसे प्राप्त दावे आपत्तियों के निराकरण हेतु आयुक्त भू-अभिलेख ग्वालियर द्वारा 10 सितम्बर 2020 नियत की गयी है।

    अधीक्षक भू-अभिलेख हरदा ने जिले के सर्व साधारण एवं समस्त कृषकों से अपील है कि वे "किसान एप" के माध्यम से अपने नाम पर धारित भूमि पर मौसम खरीफ 2020 के दौरान बोयी गयी फसल के अनुरूप संबंधित हल्का पटवारी द्वारा फसल गिरदावरी की गयी है अथवा नहीं देख सकते हैं। यदि किसानों के द्वारा उनके खेत में बोयी गयी फसल और पटवारी द्वारा की गयी फसल गिरदावरी की जानकारी में भिन्नता पायी जावे तो संबंधित तहसील कार्यालय में सम्पर्क कर अपना दावा प्रस्तुत कर सकते हैं साथ ही "किसान एप" के माध्यम से भी घर बैठे ही ऑनलाईन अपना दावा/आपत्ति प्रस्तुत कर सकते हैं। 

प्राप्त दावों एवं आपत्तियों का निराकरण संबंधित तहसीलदार द्वारा विधिवत जॉच कराकर 10 सितम्बर 2020 तक किया जावेगा। ताकि फसल उपार्जन के दौरान खरीदी केन्द्रों में किसानों को अपनी उपज बेचते समय, उनके द्वारा बोयी गयी फसल एवं फसल गिरदावरी के दौरान दर्ज की गयी फसल की जानकारी में भिन्नता होने से अनावश्यक परेशानी का सामना न करना पड़े।  

कोई टिप्पणी नहीं