Breaking News

हरदा-सीहोर जिले के वन ग्रामों को भी मिलेगा फसल बीमा योजना का लाभ वन क्लिक से 18 सितंबर को किसानों के खाते में 4600 करोड़ रुपये होंगे ट्रांसफर पीएम फसल योजना में रहटगांव व मगरधा शामिल

हरदा-सीहोर जिले के वन ग्रामों को भी मिलेगा फसल बीमा योजना का लाभ


वन क्लिक से 18 सितंबर को किसानों के खाते में 4600 करोड़ रुपये होंगे ट्रांसफर

पीएम फसल योजना में रहटगांव व मगरधा शामिल

हरदा। किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने ऐलान किया है कि हरदा व सीहोर जिले के वन ग्रामों के किसानों को भी प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिया जाएगा। श्री पटेल ने कहा कि खरीफ वर्ष 20 - 20 अधिसूचना में संशोधन कर हरदा जिले के रहटगांव और मगरधा तथा सीहोर जिले के नसरुल्लागंज और रहटी वन ग्रामों के पट्टा धारियों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि वन ग्रामों के किसानों को भारत सरकार के द्वारा फसल बीमा योजना में शामिल कर लिया गया है। श्री पटेल ने इसके लिए इन क्षेत्रों के किसानों को बधाई देते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का आभार व्यक्त किया है। उल्लेखनीय है कि किसानों को 18 सितंबर को  वन क्लिक के माध्यम से 4600 करोड़ की राशि प्राप्त होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसी दिन वनक्लिक के माध्यम से यह राशि किसानों के खातों में ट्रांसफर करेंगे।पूर्व मैं यह कार्यक्रम 8 सितंबर को निर्धारित किया गया था जिसे बढ़ा कर 18 सितंबर कर दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं