Breaking News

2 दिन के सामूहिक अवकाश पर रहेंगे प्रदेश के तहसीलदार कार्यपालिक दंडाधिकारियों के साथ हुई घटनाओं को लेकर

2 दिन के सामूहिक अवकाश पर रहेंगे प्रदेश के तहसीलदार


 
कार्यपालिक दंडाधिकारियों के साथ हुई घटनाओं को लेकर

भोपाल - मध्यप्रदेश में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हुई मारपीट और मुंह पर कालिख पोतने की घटना से नाराज होकर मध्य प्रदेश के तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों ने दो दिवस का सामूहिक अवकाश लेने का निर्णय लिया है। जिसके चलते सोमवार ओर मंगलवार को प्रदेश के समस्त तहसीलदार सामूहिक अवकाश पर रहेंगे।

प्रमुख सचिव राजस्व विभाग मध्यप्रदेश शासन भोपाल को मध्य प्रदेश राजस्व अधिकारी संघ के प्रांताध्यक्ष नरेंद्र सिंह ठाकुर ने लिखे पत्र में बताया कि विगत 1 सितंबर को लवलेश मिश्रा नायब तहसीलदार कुसमी के ऊपर हुए जानलेवा हमले व कल 18 सितंबर को छिंदवाड़ा जिले के अनुविभागीय अधिकारी चौरई के मुंह पर स्याही पोतने की घटना एवं प्रदेश में विगत वर्षों में हुई अन्य घटनाओं एवं उनकी बढ़ती संख्याओं से मध्य प्रदेश राजस्व अधिकारी संघ पूर्ण रूप से आहत एवं दुखी है। 

उन्होंने लिखा कि संघ उक्त घटनाओं की पुरजोर निंदा करता है। साथ ही राज्य प्रशासनिक सेवा संघ की हड़ताल का समर्थन करते हुए उक्त घटनाओं के विरोध में एवं पूर्ण सुरक्षा की मांग करते हुए समस्त नायब तहसीलदार एवं तहसीलदार दो दिवस के सामूहिक अवकाश पर रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि छिंदवाड़ा जिले में कांग्रेश के नेता बंटी पटेल ने चौरई में एसडीएम को ज्ञापन सौंपने के दौरान मुंह पर कालिख पोत कर मारपीट की थी। हालांकि पुलिस द्वारा उक्त कांग्रेसी नेता के आपराधिक रिकॉर्ड और एसडीएम चौरई की शिकायत पर रासुका के साथ ही बलवा, शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने एवं अन्य गंभीर धाराओं में अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं