Breaking News

37 लाख से अधिक नीले राशन कार्ड धारकों को 7 सितंबर से मिलेगा राशन हरदा जिले के 21 हजार हितग्राहियों को मिलेगा लाभ

37 लाख से अधिक नीले राशन कार्ड धारकों को 7 सितंबर से मिलेगा राशन


हरदा जिले के 21 हजार हितग्राहियों को मिलेगा लाभ

हरदा। कृषि मंत्री कमल पटेल आज भोपाल में मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित बैठक में शामिल होने के लिए हरदा से रवाना हुए तब भी वह बीच में पड़ने वाले गांवों का भ्रमण करने के लिए पहुंचते रहे। मंत्री कमल पटेल ने प्रभावितों को गेहूं और केरोसीन का वितरण करते हुए ग्रामीणों से कहा कि वह अपने बैंक खातों का विवरण सक्षम अधिकारी को दें जिससे 5 हजार की सहायता राशि सीधे उनके खाते में ट्रांसफर कर दी जाए। 

कृषि मंत्री कमल पटेल भमौरी, खेडीनीमा, जुगरिया, मनोहरपुरा, सुरजना, अजनई गांव में निरीक्षण के लिए पहुंचे और राहत सामग्री का वितरण करने के साथ उनकी समस्याएं सुनी। ज्यादातर ग्रामीणों ने शिकायत की है कि गरीबी रेखा से नीचे वाले नीले राशनकार्ड होने के बाद भी उन्हें राशन नहीं मिल रहा है। मंत्री कमल पटेल ने बताया कि गरीबी रेखा के नीचे वाले राशनकार्ड के बावजूद राशन से वंचित प्रदेश के 37 लाख से अधिक लोगों को 7 सितंबर से राशन मिलना शुरू हो जाएगा। हरदा जिले में इनकी संख्या 21 हजार है, कमल पटेल ने ग्रामीणों को बताया कि सूची में सभी के नाम शामिल करा दिये गये हैं, सोमवार से सभी को राशन मिलने लगेगा। 

कृषि मंत्री कमल पटेल ने मनोहरपुरा में एक बुजुर्ग महिला की अनाज न मिलने की शिकायत पर उनकी वृद्धावस्था पेंशन शुरू कराने के निर्देश दिए, उन्होंने पंचायत सचिव को बुलाकर निर्धारित प्रक्रिया स्वंय पूरी कराने के लिए निर्देशित करते हुए कहा कि सरकार की प्राथमिकता पीड़ितों को मदद पहुंचाना है इसलिए डिफॉल्टर किसानों को भी फसल खराब होने के बाद भी बीमा का लाभ दिलाया गया है।

◆ नर्मदा परिक्रमा पथ में शामिल होगा अजनई -

कृषि मंत्री कमल पटेल ने ग्राम अजनई पहुंचने से पूर्व घाट पर मां नर्मदा की आरती की। आरती में शामिल होने पहुंची कन्याओं के पैर छूकर कमल पटेल ने आशीर्वाद लिया। अजनई में ग्रामीणों की सभा को संबोधित करते हुए मंत्री कमल पटेल ने कहा कि बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद करना सरकार की प्राथमिकता है। किसानों को संकट से उबारने के प्रयास भी किए जा रहे हैं। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि नर्मदा परिक्रमा पथ मे ग्राम अजनई को शामिल कर सुविधा जनक घाट का विकास किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं