Breaking News

मजदूरी पर जाने वाली गर्भवती माता को टिफिन देने की गई व्यवस्था वार्ड को कुपोषण मुक्त करने का संकल्प

मजदूरी पर जाने वाली गर्भवती माता को टिफिन देने की गई व्यवस्था

वार्ड को कुपोषण मुक्त करने का संकल्प

हरदा 26 सितम्बर 2020/नर्मदापुरम संभाग कमिश्नर श्री रजनीश श्रीवास्तव की मंशानुरूप मजदूरी पर जाने वाली गर्भवती महिलाओ को गर्भावस्था में ही पूरा पोषण मिले जिससे कुपोषित बच्चों के जन्म में गिरावट आये। इसी संकल्पना को पूरा करने के लिए कलेक्टर श्री संजय गुप्ता के निर्देशन में वार्ड पार्षद विवेक बादर एवं जनप्रतिनिधि ममता पाठक के सहयोग से वार्ड 1 की हाई रिक्स व मजदूर वर्ग की गर्भवती माता को टिफिन देने की व्यवस्था की।

वार्ड के सम्पन्न अथवा इच्छुक परिवार के यहां से इन मजदूरी पर जाने गर्भवती महिलाओं को एक समय का भोजन दिया जा रहा है, जिससे इन महिलाओ में पोषण की पूर्ति हो एवं यह स्वस्थ बच्चे को जन्म दे। साथ ही प्रथम चरण में ही कुपोषण की रोकथाम की जा सके। अति कम वजन के बच्चों को गोद लेकर वार्ड को कुपोषण मुक्त करने का संकल्प लिया गया, जिसमें वार्ड पार्षद विवेक बादर द्वारा गर्भवती माता को टिफिन एवं अति कम वजन के बच्चे को दूध व टी एच आर से बने लड्डू दिए गए।

गौरतलब है कि वार्ड में कोविड 19 के दौरान भी सप्ताह में 3 दिन इन महिलाओं को आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओ के यहां से और वार्ड के अन्य लोगो के यह से टिफिन की व्यवस्था की गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं