Breaking News

कार्यालय में नहीं मिले एसडीएम ओर तहसीलदार तो किसानों ने चस्पा किया एसडीएम कार्यालय के सामने ज्ञापन

कार्यालय में नहीं मिले एसडीएम ओर तहसीलदार तो किसानों ने चस्पा किया एसडीएम कार्यालय के सामने ज्ञापन 

टिमरनी (लोकमत चक्र.कॉम) - हरदा जिले की टिमरनी तहसील अंतर्गत बनने वाले नेशनल हाईवे द्वारा टेमागांव रोड में अधिकृत की जा रही भूमि के मुआवजे की राशि की गणना के गाइडलाइन के अनुसार किए जाने तथा भूमि का अधिग्रहण विधिवत सीमांकन किए जाने ओर दर्शाए भाग से अधिक भूमि अधिग्रहित करने पर अधिक भाग की मुआवजा राशि प्रदान करने एवं मुआवजा राशि एकमुश्त प्रदाय किए जाने को लेकर तहसील पहुंचे आवेदकों ने कार्यालय में अधिकारियों एसडीएम, तहसीलदार ओर कर्मचारियों के नहीं मिलने पर ज्ञापन एसडीएम कार्यालय के सामने चस्पा कर दिया।

आवेदकों ने बताया कि टिमरनी राष्ट्रीय राजमार्ग हेतु उनकी भूमि का अधिग्रहण किया जा रहा है, लेकिन जितनी भूमि अधिग्रहित की जा रही है उससे काफी अधिक भाग पर खुटियां गाड़ दी गई है। इसलिए अधिग्रहण से पहले से भूमि का विधिवत सीमांकन कर अधिग्रहण किया जावे साथ ही भूमि के मूल्यांकन में भी काफी टूटिया हैं, कुछ भूमिया नेशनल हाईवे से लगी हुई है लेकिन मूल्यांकन अंदर की जमीनों के हिसाब से किया गया है। जिला कलेक्टर की गाइड लाइन  के अनुसार भूमि का सही मूल्यांकन नहीं किया गया है, उसे भी दुरुस्त किया जावे साथ ही हमारी भूमिया कुए से सिंचित है और कुए खनन एवं निर्माण में काफी अधिक राशि लगती है लेकिन कुए का मूल्यांकन काफी कम किया गया है उसे भी दुरुस्त कर उचित दर से कुए का मूल्यांकन किया जाए ।

उक्त समस्याओं को लेकर टेमागांव क्षेत्र के किसान बुधवार को टिमरनी एसडीएम कार्यालय पहुंचे थे। लेकिन यहां पर तहसीलदार, नायब तहसीलदार, एसडीएम और  बाबू के ना होने से आवेदन ज्ञापन लेने वाला कोई नहीं था। जिसके चलते किसानों ने एसडीएम कार्यालय के सामने ही आवेदन चस्पा कर गए हैं। इस दौरान किसान राकेश शर्मा, वीरेंद्र शर्मा, आनंद कुमार, बालाराम किरार, रमेश प्रसाद किरार, राजेंद्र कुमार किरार, अशोक पगारे सहित अन्य किसान इस दौरान उपस्थित थे।

- सन्दीप अग्रवाल की रिपोर्ट✍🏻

कोई टिप्पणी नहीं