Breaking News

समय पर ईमानदारी से टैक्स देने वालों को सम्मानित किया जाए, अतिरिक्त सुविधा भी प्रदान की जाए - मुख्यमंत्री

समय पर ईमानदारी से टैक्स देने वालों को सम्मानित किया जाए, अतिरिक्त सुविधा भी प्रदान की जाए - मुख्यमंत्री


भोपाल - समय पर एवं ईमानदारी से टैक्स देने वालों को न केवल सम्मानित किया जाए, बल्कि उन्हें सरकार की ओर से अतिरिक्त सुविधा भी प्रदान की जाए उक्त बात मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने अफसरों को निर्देश देते हुए कही। उन्होंने कहा कि भामाशाह पुरस्कार को पुन: चालू किया जाए। साथ ही टैक्स की चोरी को सख्ती से रोका जाए।

मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए कि विभिन्न विभागों के अनावश्यक व्ययों को कम किया जाए तथा राजस्व बढ़ाने के प्रयास किए जाएं। मुख्यमंत्री चौहान मंत्रालय में अतिरिक्त संसाधन जुटाने के लिए बनाई गई विभागों की उच्च स्तरीय समिति (एडीशनल रिसार्स मोबिलाईजेशन समिति) की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान, अपर मुख्य सचिव आईसीपी केशरी, अपर मुख्य सचिव एसएन मिश्रा, अपर मुख्य सचिव मनोज गोविल, प्रमुख सचिव दीपाली रस्तोगी, प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी आदि उपस्थित थे।

"ई-वे बिल" को "फास्ट टैग" के साथ एकीकृत करें -

मुख्यमंत्री चौहान ने वाणिज्यिक कर की पूरी वसूली के लिए "ई-वे बिल" को "फास्ट टैग" के साथ एकीकृत करने तथा सभी टोल नाकों पर फास्ट टैग सुविधा प्रारंभ करने के निर्देश दिए। इसके लिए समयबद्ध कार्यक्रम बनाया जाए। बकाया वाणिज्यिक कर की वसूली के लिए वन टाइम सैटलमेंट योजना पर भी कार्य किया जाए।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अफसरों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि आदिवासियों की परंपराओं के साथ बिल्कुल छेड़छाड़ न की जाए। शराब की दुकानों पर कम्प्यूटराइजेशन कर टैक्स लीकेज रोके जाएं। आबकारी आय में वृद्धि के लिए अवैध शराब की बिक्री एवं निर्माण सख्ती से रोका जाए। अन्य राज्यों की आबकारी नीति विशेष रूप से आंध्रप्रदेश मॉडल का अध्ययन कर वहां की बैस्ट प्रैक्टिसेज को अपनाया जाए। 

कोई टिप्पणी नहीं