Breaking News

सड़क दुर्घटना में मृत महिला पटवारी के भाई को मिली अनुकंपा नियुक्ति

 सड़क दुर्घटना में मृत महिला पटवारी के भाई को मिली अनुकंपा नियुक्ति 


नवागत कलेक्टर श्री संजय गुप्ता की सहृदयता से पांच दिन में दो पटवारी परिवार को मिली अनुकम्पा नियुक्ति

हरदा - नवागत कलेक्टर श्री संजय गुप्ता की सहृदयता से उनके आश्वासन के पांचवे दिन आज सड़क दुर्घटना में एक वर्ष पूर्व असमय कालकलवित हुई एक और महिला पटवारी के छोटे भाई को अनुकंपा नियुक्ति के आदेश जारी हुए और यह संभव हुआ नवागत कलेक्टर श्री गुप्ता जी के द्वारा मामले में तत्काल संज्ञान लिए जाने के कारण। हरदा जिले के 2 पटवारी परिवारों को 5 दिनों में अनुकंपा नियुक्ति के आदेश होने पर मध्य प्रदेश पटवारी संघ की ओर से कलेक्टर श्री गुप्ता जी का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया गया ।

गौरतलब है कि गत वर्ष हरदा जिले की 2 महिला पटवारी निकिता अग्रवाल और मोनिका पटेल की सड़क दुर्घटना में असमय मृत्यु हो गई थी। उक्त दोनों महिला पटवारियों के परिजनों द्वारा अनुकंपा नियुक्ति का आवेदन प्रस्तुत किया था । जिसमें पटवारी अंकिता अग्रवाल की बहन की अनुकंपा नियुक्ति पूर्व में ही जनपद पंचायत हरदा में सहायक ग्रेड 3 के पद पर हो चुकी है। पटवारी मोनिका पटेल के भाई विशाल पटेल की अनुकंपा नियुक्ति को लेकर विभागीय रूप से कुछ तकनीकी समस्याएं बताई जा रही थी और नियुक्ति आदेश को लेकर फाइल काफी लंबे समय से लंबित चल रही थी। 

उक्त दोनों अनुकंपा नियुक्ति के मामले के साथ ही हरदा जिले के पटवारियों की समस्याओं को लेकर मध्य प्रदेश पटवारी संघ के संरक्षक नर्मदा अंचल के शेर कोदरसिंह मौर्य काका एवं के नेतृत्व में पटवारी संघ हरदा ने पूर्व कलेक्टर हरदा श्री अनुराग वर्मा से मुलाकात कर दो सप्ताह का समय देते हुए आंदोलन की घोषणा कर दी थी। 

हालंकि कलेक्टर श्री वर्मा का मुलाकात के दूसरे दिन ही स्थानांतरण हो गया था जिसके चलते नवागत कलेक्टर श्री संजय गुप्ता से पुनः पटवारी संघ द्वारा उपप्रांताध्यक्ष राजीव जैन, संगठन मंत्री अनुराग करोलिया के साथ 5 दिन पूर्व मुलाकात कर पटवारियों की समस्याओं से अवगत कराया था। जिस पर उन्होंने तत्काल अनुकंपा नियुक्ति के आदेश करने के साथ ही बाबुओं का दल बनाकर तहसील स्तर पर 2 सप्ताह में मांग पत्र में लिखी गई समस्याओं का निराकरण करवाने का आश्वासन दिया था। उसी क्रम में 5 दिवस के अंदर 2 पटवारी परिवारों को अनुकंपा नियुक्ति मिली। राजीव जैन ने कहा कि अब पटवारीयों की तहसील स्तरों समस्याओं को लेकर बाबूओं का दल गठित किया गया है। जिसके चलते हरदा जिले की समस्याओं का शीघ्र निराकरण हो सकेगा। पटवारीयों की अनुकम्पा नियुक्ति में सहयोगी बने सभी अधिकारियों का पटवारी संघ ने आभार व्यक्त किया।

उल्लेखनीय है कि पटवारियों की समस्याओं को लेकर कल होशंगाबाद संभागीय अध्यक्ष सुश्री अंजू नारोलिया ने भी एक ज्ञापन संभाग आयुक्त को सौंपा था जिसमें हरदा जिले की समस्याओं का भी उल्लेख किया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं