Breaking News

कंटेंटमेंट एरिया के साथ विभिन्न प्रकार की ड्यूटी करते करते महिला पटवारी ओर उसका परिवार कोरोना पॉजिटिव हरदा जिले के तीनों अनुविभाग में पटवारी हो चुके है कोरोना पॉजिटिव

कंटेंटमेंट एरिया के साथ विभिन्न प्रकार की ड्यूटी करते करते महिला पटवारी ओर उसका परिवार कोरोना पॉजिटिव


हरदा जिले के तीनों अनुविभाग में पटवारी हो चुके है कोरोना पॉजिटिव

हरदा - कोरोना कोविड-19 के चलते मैदानी कर्मचारियों की स्थिति गंभीर होती जा रही है। शासन के गैर जिम्मेदाराना रवैया के चलते मैदानी कर्मचारियों में राजस्व विभाग के पटवारियों को विभिन्न प्रकार के कार्यों में लगा दिया गया है। शासन के द्वारा पटवारियों से दोहरा बर्ताव किया जा रहा है कोरोना के चलते जहां आम जनता को घर पर रहने और आवश्यक होने पर ही घर से निकलने की सलाह शासन द्वारा दी जा रही है वही अपने मातहतों के साथ दोहरा बर्ताव किया जा रहा है और गैरजरूरी अनावश्यक कार्यों में तैनात किया जा रहा है। 

हरदा जिले के तीनों अनुविभागों मेें पटवारी कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव हो रहे हैं। हरदा अनुविभाग के हंडिया तहसील में और टिमरनी अनुविभाग के टिमरनी तहसील में पटवारी कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव हो चुके हैं। आज ताजा मामले में खिड़किया अनुविभाग की एक महिला पटवारी कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई है। उक्त महिला पटवारी का पति भी कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव निकला है। उक्त महिला पटवारी के ग्राम में विगत 5 सितंबर से लेकर 12 सितंबर के बीच में 19 ग्रामीण लोग कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे । उक्त महिला पटवारी के द्वारा अपने प्रभार के ग्रामीण क्षेत्रों में कंटेनमेंट एरिया बनवाने, एरिया में डयूटी करने के साथ ही सोयाबीन का सर्वे किसानों के साथ किया गया था । महिला पटवारी और उसके पति के कोरोना पॉजिटिव निकलने से विभागीय कर्मचारियों में हड़कंप की स्थिति है।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान समय में राजनीतिक महत्वाकांक्षा और कारणों के चलते अनावश्यक रूप से पटवारियों को विभिन्न प्रकार के कार्यों में लगाया जा रहा है। पटवारियों के साथ ही मैदानी स्तर के छोटे कर्मचारी सचिव, रोजगार सहायक, ग्राम सेवक को भी फिर से इस महा संक्रमण काल में अनावश्यक कार्यों में लगाए जाने की तैयारी प्रशासन द्वारा की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं