Breaking News

विधायक के फर्जी साइन से लग गया विधानसभा में ध्यानाकर्षण सवा साल बाद दर्ज हुई एफआईआर

विधायक के फर्जी साइन से लग गया विधानसभा में ध्यानाकर्षण

सवा साल बाद दर्ज हुई एफआईआर


भोपाल- मध्यप्रदेश की विधानसभा में एक विधायक के फर्जी हस्ताक्षर करके ध्यानाकर्षण लगाने और प्रदेश के मुख्य सचिव को भी ट्रांसफर के लिए पत्र लिखे जाने का मामला सामने आया हैं। जिसके चलते विधानसभा से मिली शिकायत पर जहांगीराबाद थाने में जीरो में प्रकरण दर्ज कर नए थाने अरेरा हिल्स को यह प्रकरण भेजा गया है। 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दतिया जिले के सेवढ़ा विधानसभा के कांग्रेस विधायक घनश्याम सिंह के नाम से फर्जी हस्ताक्षर करके विधानसभा में करीब सवा साल पहले यह प्रश्न लगाया गया था। इसके बाद विधानसभा से मिली शिकायत पर जहांगीराबाद थाने में जीरो में प्रकरण दर्ज कर नए थाने अरेरा हिल्स को यह प्रकरण भेजा गया है। 

अरेरा हिल्स पुलिस के अनुसार विधायक घनश्याम सिंह ने विधानसभा में शिकायत दर्ज कराई थी कि 23 जुलाई 2019 को उनके फर्जी हस्ताक्षर कर विधानसभा में ध्यानाकर्षण प्रश्न लगाया गया है। विधानसभा सचिवालय ने जांच-पड़ताल के बाद शनिवार देर रात जहांगीराबाद थाने में जीरो पर एफआईआर दर्ज कराई है। अब यह मामला अरेरा हिल्स थाने में भेजा गया है। इस संबंध में  और पड़ताल जारी है। 

विधायक घनश्याम सिंह ने मीडिया से चर्चा में कहा कि पिछले साल मेरे साइन स्कैन करके ट्रांसफर और शिकायतों के कई पत्र मुख्य सचिव को भेजे गए थे। मेरी जानकारी में जैसे ही ये मामला आया, इसकी शिकायत  प्रमुख सचिव से की थी। दतिया के व्यापारियों का नाम उल्लेखित करके सरकारी जमीनों पर कब्जे से संबंधित एक ध्यानाकर्षण विधानसभा में लगाया गया था। इसकी शिकायत भी मैनें प्रमुख सचिव से की थी। इस प्रकार की फर्जी शिकायतें करने वाले का जल्द पता लगाया जाना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं