Breaking News

कलेक्टर ने कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण किया संबंधित अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

कलेक्टर ने कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण किया

संबंधित अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

हरदा। कलेक्टर संजय गुप्ता ने आज जिला चिकित्सालय स्थित कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण किया। कलेक्टर श्री गुप्ता ने इस दौरान चर्चा करते हुए कहा कि कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर समन्धित को तुरंत अस्पताल आकर जांच कराना चाहिए। यहां पर जांच एवं उपचार पूर्णता निशुल्क प्रदान किया जा रहा है। 

कलेक्टर श्री गुप्ता ने कहा कि अब किसी भी प्रकार के कंटेनमेंट एरिया नहीं बनाए जाएंगे। कोरोना पॉजिटिव मरीज अगर चाहता है कि उसका उपचार घर पर ही हो तो ऐसे मरीजों का उपचार घर पर ही किए जाने की सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके अलावा मरीज किसी भी प्रकार की समस्या आने पर कॉल सेंटर पर संपर्क कर सकते हैं। यहां पर 24 घंटे उन्हें परामर्श दिया जाएगा ओर उनकी समस्या का समाधान भी किया जाएगा। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के के नागवंशी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए आवश्यक है कि मरीज स्वयं लक्षण दिखाई देने पर अस्पताल आकर अपनी जांच कराएं और उपचार ले। यदि वह इससे बचता है तो उसकी हालत और गंभीर हो सकती है। इसके अलावा वह अपने साथ परिवार के और अन्य लोगों को भी संक्रमित कर सकता है। 

कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के प्रभारी डॉ मनीष शर्मा का कहना है कि लोग सर्दी, खांसी, बुखार, गले में खराश के लक्षण दिखाई पड़ने के बावजूद भी अपनी जांच कराने से बचते हैं। यही वजह है कि कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को स्वयं आगे आकर अपनी जांच कराना चाहिए जिससे वह अपने परिवार सहित अन्य लोगों को भी संकट में डालने से बचा सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं