Breaking News

कल हुई कोरोना संदिग्ध मरीज की मौत, आज आई पॉजिटिव रिपोर्ट शव यात्रा में शामिल हुए लोगों के हाथ पांव फूले संक्रमित के संपर्क में आए लोगों की नहीं हुई जांच

कल हुई कोरोना संदिग्ध मरीज की मौत, आज आई पॉजिटिव रिपोर्ट 


शव यात्रा में शामिल हुए लोगों के हाथ पांव फूले 

संक्रमित के संपर्क में आए लोगों की नहीं हुई जांच

हरदा। शहर के वार्ड क्रमांक 32 में गत शनिवार को एक कोरोना संदिग्ध मरीज की मृत्यु हो गई। मृत्यु  होने के उपरांत अस्पताल प्रबंधन ने शव  परिजनों को  सौंप दिया। परिजनों ने  स्थानीय मुक्तिधाम में  उनका अंतिम संस्कार कर दिया। परंतु आज  रविवार को उक्त संदिग्ध मरीज  की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। जांच रिपोर्ट  आने के बाद अब शव यात्रा में शामिल हुए  लोगों  को  डर सताने लगा है। इस सब के बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक संक्रमित के संपर्क में आए लोगों के सैंपल नहीं लिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की इस घोर लापरवाही की शिकायत कलेक्टर संजय गुप्ता को की गई है। 

उल्लेखनीय हैं कि अनलॉक के बाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। इस सब के बावजूद इस तरह की स्वास्थ्य विभाग द्वारा लापरवाही बरते जाने से समस्या और गंभीर होने लगी है।विभाग  मृतकों की संख्या अभी भी 11 की बताई जा रही है। जबकि इस मृतक मरीज के सैंपल पॉजिटिव आने के बादकोरोना से मृतकों का आंकड़ा 12 पहुंच चुका है।

➡️ व्हाट्स एप पर की शिकायत -

सर रविवार के दिन सरकारी हॉस्पिटल में कोरोना की जांच, कोरोना से संबंधित कोई भी गतिविधि, कार्यवाही, लेब, एक्सरे मशीन, सब बंद रहती है। इतनी बड़ी महामारी के समय भी अगर हम सुविधा नहीं दे पाएंगे तो 36 से 48 घंटे में कितनी बड़ी समस्या उत्पन्न हो जाती है। आप से आग्रह है आवश्यक कार्यवाही करेंगे जिससे इमरजेंसी स्टॉप की व्यवस्था हमेशा कोरोना पेशेंट के लिए रहे।

- जागरूक नागरिक वार्ड क्रमांक 32


कोई टिप्पणी नहीं