Breaking News

सरकारी कम्पनियों के निजीकरण के विरोध में अजाक्स ने सौंपा ज्ञापन

सरकारी कम्पनियों के निजीकरण के विरोध में अजाक्स ने सौंपा ज्ञापन

हरदा- अजाक्स के प्रांतीय आवहान पर मध्यप्रदेश के सभी जिलों में निजीकरण के विरोध में जिला कलेक्टर को ज्ञापन सोंपा गया।  हरदा जिले में अजाक्स जिलाध्यक्ष रमेश मसकोले के नेतृत्व में अजाक्स के पधादिकरी व सदस्य  कलेक्टर कार्यालय पँहुचे व रेलवे, एयरपोर्ट, पेट्रोलिंयम कंपनी, एवं भारत की अन्य कंपनियों, बैंकों के निजीकरण के प्रस्ताव को वापस लिए जाने संबंधी महामहिम राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन  एस. डी.एम.  श्यामेंद्र जायसवाल को सौंपा । 

अजाक्स जिलाध्यक्ष रमेश मसकोले द्वारा सोपे गए ज्ञापन में लेख किया है कि समाचार पत्रो, टीवी चैनलों के माध्यम से लगातार यह जानकारी प्राप्त हो रही है कि रेलवे, एयरपोर्ट, पेट्रोलियम कंपनी, एवं भारत की अन्य कंपनियां, बैंकों को निजी कंपनियों को बेचा जा रहा है इससे अनुसूचित जाति- जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग में असंतोष है, निजीकरण का यह कदम देश को गर्त में ले जाएगा । निजीकरण से आम गरीबों का जीना दूभर हो जाएगा।  रेलवे के किराए आसमान छू लेंगे, पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत आसमान पर पहुंचेंगी, निजी ठेकेदार व कंपनियां आम आदमी का शोषण करेंगे और देश की आर्थिक बागडोर निजी हाथों में चली जाएगी । निजीकरण का यह कदम देश को बेचने के समान है।  रेलवे, पेट्रोलियम कंपनियां, एयरपोर्ट का निजीकरण ना किया जाए इसमें जनता की गाढ़ी कमाई लगी होने से इसे बर्बाद होने से बचाया जाए। इसमें सीधा और सबसे ज्यादा नुकसान अनुसूचित जाति जनजाति अन्य पिछड़ा वर्गों की नौकरी में तो होगा ही साथ उनके विकास की सबसे बड़ी बाधा होगी एवं अनुसूचित जाति जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग विकास से दूर रहेंगे।

यदि निजी करण से फायदा या लाभ होता तो देश की निजी स्वामित्व वाली 50% कंपनियां बंद नहीं होती । रेलवे, पैट्रोलियम कंपनी, इतना पुराना संस्थान है जो लगातार शासन को मुनाफा दे रहे हैं।  निजीकरण से देश और प्रदेश का कभी भी विकास नहीं हो सकता जबकि माननीय प्रधानमंत्री जी देश को विकसित बनाकर प्रथम पंक्ति में लाने के लिए कृत संकल्पित है। अतः संघ का आपसे निवेदन है कि अनुसूचित जाति जनजाति अन्य पिछड़ा वर्गों एवं देश के लिए अहितकर निजीकरण प्रस्ताव को तत्काल वापस लेकर किसी भी परिस्थिति में लागू ना किया जावे ।

इस अवसर पर अजाक्स जिलाध्यक्ष  रमेश मसकोले, महिला प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष श्रीमती सीमा निराला, संभागीय सचिव रामचन्द्र साँवरे, उपाध्यक्ष डॉ. प्रेमनारायण इवने, कोषाध्यक्ष बालाराम आहाके,  ब्लॉक अध्यक्ष टिमरनी तुकाराम चोरे, ब्लॉक अध्यक्ष रहटगांव जोहन सिंह परते, सचिव जी.डी. दुधे, बेल सिंह मेहता, महिला उपाध्यक्ष उषा साँवरे, अनीता प्रधान, रामवती बाई, कैलाश बिलारे, दिनेश सांगुले, अल्केश कुमार ठाकुर, गोविंद प्रसाद अहिरवार,पवन बिरहा, अनीता पाल, रागिनी उइके,कालू सिंह ठाकुर, सुनीता बाई, कृष्णा बाई, हीरालाल चौहान, जसवंती बडनेरे,सुनील उइके, उषा ठाकरे सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं