Breaking News

विद्यार्थियो को विभिन्न नवाचारो के माध्यम से गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराए – कमिश्नर कोरोना संक्रमण काल में शिक्षा हेतु ऑनलाइन प्लेटफार्म एक बेहतर विकल्प कमिश्नर श्री श्रीवास्तव ने की शिक्षको से चर्चा

विद्यार्थियो को विभिन्न नवाचारो के माध्यम से गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराए – कमिश्नर


कोरोना संक्रमण काल में शिक्षा हेतु ऑनलाइन प्लेटफार्म एक बेहतर विकल्प

कमिश्नर श्री श्रीवास्तव ने की शिक्षको से चर्चा

हरदा। कमिश्नर नर्मदापुरम्  रजनीश श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में विभिन्न नवाचारो के माध्यम से विद्यार्थियों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा उपलबध कराए। अध्यापन कार्य के लिए शिक्षक विभिन्न नवाचारो का उपयोग करें, जिससे बच्चो की पढ़ाई बाधित न हो।  कमिश्नर श्री श्रीवास्तव ने कहा कि वर्तमान परिदृश्य में शिक्षण कार्य हेतु ऑनलाइन प्लेटफार्म एक बेहतर विकल्प साबित हो रहा है, इसका अधिक से अधिक उपयोग करें। 

कमिश्नर श्री श्रीवास्तव ने गत दिवस कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में संभाग के विभिन्न संकाय के शिक्षको से चर्चा की। उन्होंने शिक्षको द्वारा अध्ययन-अध्यापन कार्य हेतु अपनाए जा रहे विभिन्न नवाचारो के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान संयुक्त संचालक लोक शिक्षण एसके त्रिपाठी सहित संभाग के जिलो के विभिन्न विद्यालयो के शिक्षक उपस्थित रहे।

कमिश्नर श्री श्रीवास्तव ने कहा कि संभाग के तीनो जिले के लिए प्राथमिक/माध्यमिक शाला से लेकर विभिन्न संकायो पर आधारित एक यू-टयूव चैनल बनाए जाने की दिशा में कार्य करे। शिक्षको द्वारा अध्यापन कार्य हेतु तैयार किए जा रहे विभिन्न विडियो क्लीपिंग को इस यू ट्यूब चैनल में अपलोड करे ताकि विद्यार्थी उस शिक्षण सामग्रियो का उपयोग कर सकें। 

उन्होंने कहा कि इस वर्ष हमारे संभाग के 10 वी व 12 वी कक्षा के परीक्षा परिणाम में छात्र-छात्राओं ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। लगभग 1500 से अधिक विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों में क्षमताएं बहुत अधिक हैं, शिक्षक विद्यार्थियों को विभिन्न क्षेत्रो में केरियर हेतु मार्गदर्शन प्रदान करें तथा उन्हें बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराए।

कोई टिप्पणी नहीं