Breaking News

राजस्थान में बालिकाओ के बीच आत्मरक्षा की अलख जगाने आगे आई टिमरनी की सामाजिक संस्था तिनका

राजस्थान में बालिकाओ के बीच आत्मरक्षा की अलख जगाने आगे आई टिमरनी की सामाजिक संस्था तिनका

टिमरनी - मध्यप्रदेश के तिनका सामाजिक संस्था  और नाता संस्था के संयुक्त तत्वावधान में राजस्थान में लैंगिक समानता के मुद्दे पर काम कर रही संस्थाएं अब ग्रामीण बालक बालिकाओ को अपनी आत्मरक्षा का प्रशिक्षण दे रही है। मुख्य प्रशिक्षक व अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता श्री रितेश तिवारी,एशियन कराटे खिलाड़ी मना मंडलेकर के सहयोग से शुरू हुआ।

आज से अम्बेडकर विद्यापीठ स्कूल झांझयागबास, आभानेरी से प्रारम्भ किया गया जिसकी अध्यक्षता पूर्व सरपंच अनन्तवाड़ा श्री राजेन्द्र प्रसाद लाटा ने की  राजस्थान में महिला हिंसा पर रोक लगाने के लिए बालिकाओ को आत्मनिर्भर बनाना साथ ही ग्रामीण इलाकों में बालक बालिकाओ दोनों को ही यह प्रशिक्षण दिया जा रहा है ताकि बालक बालिकाओ का आत्मविश्वास बढ़े , और वह अपने जीवन की हर लड़ाई को लड़ने में सक्षम बने। साथ ही सरकार से मांग की गई के यह प्रशिक्षण पूरे राजस्थान में प्रारंभ कराया जाए ताकि बेटियों को आत्मनिर्भर बनाया जा सके ।

आत्मरक्षा का प्रशिक्षण मध्यप्रदेश के कराटे खिलाड़ियों द्वारा दिया जा रहा है जिसमे मानसी जाट राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता, सोनिका हलबी , अनुपम सांगुले, मनीष भैसारे द्वारा दिया जा रहा है यह प्रशिक्षण यह प्रशिक्षण आज 16अक्टूबर 2020 से निरंतर चलेगा । आज के इस कार्यक्रम में ओमप्रकाश  बैरवा, नेतराम बैरवा, सुनील, पुष्पेंद्र,झुपडीन सरपंच अनिता देवी, श्री गुठठल कांवर, विश्राम सैनी नाता संस्था के अध्यक्ष प्रोमद रघु उपस्थित थे ।

- संवाददाता सन्दीप अग्रवाल की रिपोर्ट✍️

कोई टिप्पणी नहीं