Breaking News

प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी इलेक्‍ट्रानिक रूप से करेंगे अधिकार अभिलेख वितरण कार्यक्रम का शुभारम्‍भ कलेक्‍टर-एसपी ने किया आयोजन स्‍थल का निरीक्षण

प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी इलेक्‍ट्रानिक रूप से करेंगे अधिकार अभिलेख वितरण कार्यक्रम का शुभारम्‍भ


कलेक्‍टर-एसपी ने किया आयोजन स्‍थल का निरीक्षण

हरदा। कलेक्‍टर संजय गुप्‍ता एवं एसपी मनीष अग्रवाल ने जिले के पिडगांव पहुँचकर अधिकार अभिलेख वितरण कार्यक्रम स्‍थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने उपस्थित अधिकारियों को आवश्‍यक निर्देश दिये। इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रामकुमार शर्मा, अपर कलेक्‍टर जे.पी. सैयाम सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। 

उल्‍लेखनीय है कि स्‍वामित्‍व योजना अंतर्गत प्रधानमंत्री  नरेन्‍द्र मोदी द्वारा 11 अक्‍टूबर 2020 को जिला डिण्‍डोरी, हरदा एवं सिहोर के आबादी सर्वे की कार्यवाही पूर्ण हो चुके हुए ग्रामों में हितग्राहियों को इलेक्‍ट्रानिक रूप से अधिकार अभिलेख वितरित करके अधिकार अभिलेख वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा। इस दौरान जिले की ग्राम पंचायतों में लाइव प्रसारण का आयोजन किया जाएगा, जिससे कि आबादी सर्वे के लाभ की जानकारी ग्रामीणों को प्राप्‍त हो सके। 

➡️ इन ग्रामों में पूर्ण हुआ आबादी सर्वे -

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के 11 ग्राम अबगांवखुर्द, जिजगांव, मंझली, पिडगांव, नहाडि़या, झाड़पा, अबगांवकला, कोलवा, देवतलाब, अतरसमा तथा निमाचाखुर्द में ग्रामीण आबादी सर्वेक्षण 2020-21 का कार्य पूर्ण हो चुका है। कलेक्‍टर श्री संजय गुप्‍ता ने निर्देशित किया कि प्रत्‍येक ग्राम पंचायत कार्यालयों में दूरदर्शन के डीडी चैनल पर यह कार्यक्रम का लाइव प्रसारण टीवी पर दिखाने हेतु समुचित व्‍यवस्‍था की जावे तथा कार्यक्रम में ग्रामीणों की उपस्थिति सुनिश्चित करावे। ग्राम पंचायत में जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में योजना की विस्‍तृत जानकारी साझा करें। पटवारी, ग्राम पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायक के लैपटॉप पर भी लाइव कार्यक्रम ग्रामों में दिखाने की व्‍यवस्‍था करें।

कोई टिप्पणी नहीं