Breaking News

कोरोना के चलते अब ई लोकार्पण -

कोरोना के चलते अब ई लोकार्पण -

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 106करोड़ से अधिक की 1584 संरचनाओं का लोकार्पण किया

भोपाल 11 अक्टूबर 2020 : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा 106 करोड़ 4 लाख रुपये लागत से बनाई गई 1584 संरचनाओं का 11 अक्टूबर को वर्चुअल कार्यक्रम में लोकार्पण किया। श्री चौहान ने इसी कार्यक्रम में कुछ जिलों के पंचायत प्रधानों से ग्रामों से संबंधित विभिन्न मसलों पर चर्चा भी की। कार्यक्रम में  पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव भी मौजूद थे।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने ग्रामीण अंचल में अधोसंरचना विकास के साथ रोजगार की उपलब्धता के उद्देश्य से यह निर्माण कार्य कोरोना आपदा के दौरान  प्रारंभ किये । कुल106 करोड़ 4 लाख रूपये लागत से बनाई गई इन 1584 सर्व-सुविधा युक्त संरचनाओं में 44 करोड़ 21 लाख की लागत से 318 ग्राम पंचायत भवन, 34 करोड़ 6 लाख की लागत से 262 सामुदायिक भवन  तथा 27 करोड़ 59 लाख रुपये की लागत से 1004 सामुदायिक स्वच्छता परिसर शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि यह सभी संरचनायें प्रदेश के विधान सभा उप निर्वाचन से अलग 33 जिलों की हैं। जिन जिलों में उप निर्वाचन हैं, वहां के निर्माण कार्य इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान लोकार्पण के दौरान कुछ जिलों में पंचायत प्रधानों से चर्चा की। वर्चुअल कार्यक्रम में  जिलों के विभागीय अधिकारी तथा जन प्रतिनिधि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं