Breaking News

रात्रि में पशुओं से होने वाली दुर्घटना को रोकने पशुओं के सींगो पर लगा रहे रेडियम यातायात पुलिस चला रही विशेष अभियान

रात्रि में पशुओं से होने वाली दुर्घटना को रोकने पशुओं के सींगो पर लगा रहे रेडियम

यातायात पुलिस चला रही विशेष अभियान

लोकमत चक्र.कॉम (24 oct. 2020)

हरदा। रात्रि में सड़क पर बैठे पशुओं के कारण आये दिन दुर्घटनाये घटित होती हैं। जिससे जान माल का काफी नुकसान होता है। इस अप्रिय स्थिति को रोकने के उद्देश्य से पशुओं के सींगों पर सावधानीपूर्वक रेडियम लगाने का यातायात पुलिस अभियान चला रही है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा रोड सेफ्टी कमेटी को दिए गए सुझावों एवं जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति द्वारा दिए गए निर्देशों के  पालन में पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार अग्रवाल एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  गजेंद्र सिंह वर्द्धमान के निर्देशन में यातायात प्रभारी सूबेदार वर्षा गौर एवं संपूर्ण यातायात थाना स्टाफ द्वारा सड़क पर बैठने वाले पशुओं के सींगो पर रेडियम लगाने का कार्य किया जा रहा है।  जिससे रात्रि के समय रोड पर बैठे पशुओं के कारण होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके ओर पशुओं को भी सुरक्षित किया जा सके। 

सड़क पर पशुओं के कारण होने वाली दुर्घटनाओं में न केवल वाहन चालकों को क्षति होती है, बल्कि कई गाय एवं अन्य पशु दुर्घटना के कारण अपाहिज हो जाते हैं। इनमें से अनेक की मृत्यु भी हो जाती है। इन दुर्घटनाओं में कमी लाने के उद्देश्य से यातायात पुलिस लगातार सड़क पर बैठने वाले पशुओं के सींगों पर रेडियम लगाने का कार्य कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं