Breaking News

सीएम किसान सम्मान निधि योजना में अब महिला पटवारी हुई किसान की अभद्रता का शिकार

सीएम किसान सम्मान निधि योजना में अब महिला पटवारी हुई किसान की अभद्रता का शिकार 

पटवारियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप कर की अभद्रता करने वाले किसान के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवाने की मांग

www.lockmatchakra.com

मध्यप्रदेश में चुनावी लाभ लेने की मंशा से प्रारंभ की गई मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना पटवारियों के गले का फांस बन गई है। शासन द्वारा योजना के नियमों को प्रचार प्रसार किए बिना लागू किए जाने से किसानों में योजना को लेकर संशय बना हुआ है, जिसके चलते उनके द्वारा पटवारियों से योजना में लाभ दिलवाने के लिए बहसबाजी, अभद्रता और मारपीट की घटना तक कारित की जा चुकी है।

ताजा मामले में सागर जिले की बंडा तहसील के ग्राम गोदई मैं महिला पटवारी के साथ मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के सत्यापन कार्य के दौरान एक किसान के द्वारा अभद्रता की गई और जातिगत अपमान करते हुए अश्लीलता की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बंडा तहसील के ग्राम गोदई मैं पदस्थ महिला पटवारी ज्योति तेकाम के साथ मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के सत्यापन कार्य के दौरान किसान तेजप्रताप सिंह बुंदेला द्वारा अभद्रता करते हुए शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न की गई और महिला पटवारी के साथ अश्लीलता करते हुए अभद्रता की और उन्हें जातिगत अपमान के साथ देख लेने की धमकी दी गई। 

उक्त मामले को लेकर मध्य प्रदेश पटवारी संघ तहसील इकाई द्वारा आज एसडीएम को उक्त संबंध में ज्ञापन सौंपा और दोषी किसान के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज करवाने का निवेदन किया गया। महिला पटवारी ज्योति तेकाम उक्त घटना से भयभीत एवं असुरक्षित महसूस कर रही हैं। पटवारी संघ ने अपने ज्ञापन में लिखा की पटवारी वर्ग द्वारा किए जा रहे मुख्यमंत्री सम्मान निधि कार्य के सत्यापन में आए दिन घटना घटित हो रही है, जिससे पटवारी वर्ग को सुरक्षा प्रदान की जाए साथ ही उक्त घटना से सभी पटवारियों में रोष व्याप्त है एवं कार्य करने में परेशानी आ रही है। 

एसडीएम को ज्ञापन सौंपते समय मध्य प्रदेश पटवारी संघ के तहसील अध्यक्ष एल आर प्रजापति, आर पी पांडे, प्रमोद जैन, कमलेश जैन, ज्योति तेकाम, मुन्नालाल सेन, राकेश सिंघई, मुन्नालाल अहिरवार, मुकेश जैन, हीरालाल अहिरवार आदि पटवारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं