Breaking News

शासकीय आवासों का भौतिक सत्यापन होगा अनाधिकृत रहने वालों पर होगी कार्रवाई

शासकीय आवासों का भौतिक सत्यापन होगा

अनाधिकृत रहने वालों पर होगी कार्रवाई

हरदा। नर्मदापुरम् संभाग के आयुक्त रजनीश श्रीवास्तव ने जिले में स्थित समस्त शासकीय आवासों का भौतिक सत्यापन कराने के तीनों जिले के जिला कलेक्टर को निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि सत्यापन के दौरान यह देखा जाए कि जिन शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों को शासकीय आवास आवंटित किए गए हैं, उनका स्वयं का मकान तो नहीं है। साथ ही यह भी देखें कि ऐसे अधिकारी-कर्मचारीगण जो सेवानिवृत्त हो गए हैं, परन्तु वे सेवानिवृत्ति के उपरांत भी अनाधिकृत रूप से शासकीय आवास में निवास कर रहे हैं। इसके अलावा उन अधिकारियों-कर्मचारियों को भी चिन्हित किया जाए, जिन्हें शासकीय आवास आवंटित है, लेकिन वे मुख्यालय पर न रहकर बाहर से आना-जाना कर रहे हैं। आयुक्त ने निर्देश दिए हैं कि उपरोक्तानुसार ऐसे अधिकारियों-कर्मचारियों को चिन्हित कर नियमानुसार कार्रवाई की जाए तथा की गई कार्रवाई से 15 दिवस के अंदर उनको अवगत कराया जाए।

गौरतलब है कि हरदा जिले में बरसों से पदस्थ अधिकारी और कर्मचारी अपने स्वयं के निजी मकान होने के बाद भी शासकीय मकानों में मजे से रह रहे हैं। इन लोगों ने अपने मकान किराए पर उठा रखे हैं ऐसे कर्मचारियों की संख्या काफी तादाद में है अब देखना है कि वास्तविक रूप से ऐसे अपात्र कर्मचारियों से शासकीय आवास जिला प्रशासन खाली करवा पाता है कि नहीं?

कोई टिप्पणी नहीं