Breaking News

पोस्ट आफिस में नही है पोस्टल आर्डर, पोस्ट कार्ड ओर इग्नालेजमेंट उपभोक्ता ज्यादा पैसा खर्च करने को हो रहे मजबूर, नहीं हो रही सुनवाई

पोस्ट आफिस में नही है पोस्टल आर्डर, पोस्ट कार्ड ओर इग्नालेजमेंट

उपभोक्ता ज्यादा पैसा खर्च करने को हो रहे मजबूर, नहीं हो रही सुनवाई

हरदा। जिले के पोस्ट ऑफिसो में पिछले कई महीनों से 10 रुपये वाले पोस्टल आर्डर, पोस्ट कार्ड, इग्नालेजमेंट नहीं मिल पा रहे हैं। जिसके कारण उपभोक्ता काफी परेशान है। उपभोक्ताओं को 10 रूपये के स्थान पर 50 व 100 रुपये खर्च कर पोस्टल आर्डर खरीदने पड़ रहे है। इस संबंध में कई बार उपभोक्ताओं द्वारा शिकायत भी की गई लेकिन कोई कार्यवाही नही की जा रही है। इस गम्भीर मामले में पोस्ट आफिस के वरिष्ठों की लापरवाही कहे या कुछ और जो भी हो उपभोक्ताओं को 10 रूपये वाले पोस्टल आर्डर के लिये 50 ओर 100 रुपये ख़र्च करना पड़ा रहे है। 

इस संबंध में अधिवक्ता प्रकाश टांक का कहना है कि यह समस्या विगत कई महीनों से बनी हुई है। इस संबंध में हमने वरिष्ठ अधिकारियों को आवेदन निवेदन कर अवगत भी कराया परंतु कोई कार्रवाई नहीं की गई। अधिवक्ता श्री टाक का कहना है कि ₹10 के पोस्टल आर्डर का अधिकांश उपयोग सूचना के अधिकार मैं किया जाता है। उन्हें  अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि आज ही हमें जानकारी मिली कि खिरकिया में पोस्टल आर्डर है मगर उसे इस लिये नहीं दिया जा रहा है कि नई व्यवस्था के चलते उसे पहले पोर्टल पर चढ़ाने के बाद ही सेल किया जा सकता है। पहले की तरह हार्ड कॉपी देने का अब कोई औचित्य नहीं रहेगा।

कोई टिप्पणी नहीं