Breaking News

कोरोना इफेक्ट - कार्यालयों में मास्क नहीं उतार सकेंगे कर्मचारी, साथ बैठकर लंच पर प्रतिबंध, GAD के निर्देश

कोरोना इफेक्ट - कार्यालयों में मास्क नहीं उतार सकेंगे कर्मचारी, साथ बैठकर लंच पर प्रतिबंध, GAD के निर्देश

लोकमत चक्र.कॉम (www.lockmatchakra.com)

भोपाल - प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के मद्देनजर राज्य शासन ने दफ्तरों में कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए बंदिशें बढ़ाई हैं। जीएडी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कोई भी कर्मचारी अधिकारी दफ्तर में बिना मास्क नहीं आएगा और कार्यालय में रहने के दौरान किसी भी स्थिति में मास्क नहीं निकालेगा। कर्मचारियों के साथ बैठकर लंच करने पर भी बंदिश लगाई गई है।

जीएडी द्वारा सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव तथा विभागाध्यक्षों को दिए निर्देश में कहा गया है कि मंत्रालय और अन्य राज्यस्तरीय विभागाध्यक्ष कार्यालयों में कार्यालयीन समय में कोविड 19 की रोकथाम के मद्देनजर सुरक्षा प्रबंध जरूरी हैं। स्वास्थ्य विभाग की एडवायजरी के आधार पर कहा गया है कि हर कर्मचारी को स्वयं और अन्य की सुरक्षा के लिए मास्क का उपयोग करना होगा। कर्मचारी के लिए यह अनिवार्य होगा कि वह कार्यालय अवधि में मास्क से मुंह और नाक ढंक कर रखें और बात करते समय मास्क नीचे नहीं करें। 

कार्यालयों में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए पर्याप्त दूरी रखी जाए। संपर्क में आने वाली सतह, दरवाजों के हैंडल, हैंडरेल, शौचालय आदि को सैनिटाइज किया जाना जरूरी है। अभिवादन के लिए हाथ नहीं मिलाया जा सकेगा और साथ बैठकर चाय पीना व लंच करना प्रतिबंधित रहेगा। दफ्तर में साबुन, पानी, एल्कोहल युक्त सैनिटाइजर का उपयोग जरूरी होगा।

कोई टिप्पणी नहीं