Breaking News

किसानों को वर्ष 2019 का फसल बीमा का फायदा दिलवाने विधायक ने लिखा कलेक्टर को पत्र

किसानों को वर्ष 2019 के फसल बीमा का फायदा दिलवाने विधायक ने लिखा कलेक्टर को पत्र

फसल बीमा से वंचित किसानों में व्याप्त है रोष

लोकमत चक्र.कॉम (www.lokmatchakra.com)

टिमरनी - क्षेत्र के काफी किसानों को वर्ष 2019 में नष्ट हुई फसलों की बीमा राशि घोषित होने के बाद भी अभी तक फायदा नहीं मिलने से किसानों में रोष है। इसके चलते ऐसे किसानों द्वारा अपनी व्यथा विधायक संजय शाह को बताई गई। उक्त मामले को लेकर विधायक श्री शाह ने कलेक्टर को पत्र लिखकर शीघ्र शेष रहे किसानों को फसल बीमा का फायदा दिलवाने का कहा गया।

टिमरनी विधायक श्री संजय शाह के द्वारा शनिवार को वर्ष 2019 के फसल बीमा के सबंध में जिला कलेक्टर को पत्र लिखा । जिसमे कहा गया कि क्षेत्र में किसानों द्वारा बताया गया है कि वर्ष 2019 में किया गया फसल बीमा आज दिनांक तक कुछ किसानों को प्राप्त नहीं हुआ जिससे किसानों में काफी रोष व्याप्त है। इस संबंध में कृषि विभाग के अधिकारियों से संपर्क किए जाने पर जानकारी लगी है कि कागजी कार्रवाई की कमी व त्रुटियां होने से कुछ किसानों को बीमा प्राप्त नहीं हो सका है।

उन्होंने लिखा कि बीमा कंपनी के प्रतिनिधि, कृषि विभाग के अधिकारी एवं बैंक अधिकारी सहित मेरी विधानसभा क्षेत्र में ब्लॉक मुख्यालय टिमरनी, ग्राम पंचायत करताना, रहटगांव, टेमागांव एवं सिराली क्षेत्र में शिविर कि दिनांक तय करते हुए उन्हें अवगत कराते हुये किसानों कि समस्या का शीघ्र निराकरण करने की बात कही गई ।

- संवाददाता सन्दीप अग्रवाल की रिपोर्ट✍🏻

कोई टिप्पणी नहीं