Breaking News

साऊदी अरब से एक भारतीय हिंदू महिला ने लगाई गुहार आनलाईन विदेश में अच्छी नौकरी का सपना दिखा फंसा दिया महिला को

मोदीजी मुझे बचा लो मुझे इस नर्क से निकाल कर भारत बापस बुला दिजिए, अन्यथा मैं एक जिंदा लाश बनकर रह जाऊंगी 


साऊदी अरब से एक भारतीय हिंदू महिला ने लगाई गुहार

आनलाईन विदेश में अच्छी नौकरी का सपना दिखा फंसा दिया महिला को

लोकमत चक्र.कॉम (www.lokmatchakra.com)

मध्यप्रदेश के हरदा जिले की एक बेबस ओर लाचार महिला रीना गहलोद को आनलाईन संपर्क में आये चेन्नई के एक दलाल सिकंदर ने विदेश में अच्छी नौकरी का लालच दिखा कर फसा दिया। कम वेतन ओर शारिरीक यातनाओं से त्रस्त होकर महिला रीना गहलोद ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से ट्वीट करके, सोशल मीडिया पर विडीयों ओर अपनी दर्द भरी हकीकत शेयर करके महिला ने उक्त मामले का खुलासा किया ओर वतन वापसी की गुहार लगाई है।

● साऊदी अरब से सोशलमीडिया के द्वारा महिला ने यूं व्यक्त की अपनी दर्द भरी दास्तान -

हरदा शहर के फॉरेस्ट कालोनी में रहने वाली महिला रीना गहलोद एक एजेंट के झांसे में नौकरी के लिए सऊदी अरब पहुंच गई, लेकिन वहां पर अपने मालिक की प्रताड़ना से तंग आकर वह भारत वापस आना चाहती हैं। जब कोई रास्ता दिखाई नहीं दिया तो महिला ने वॉट्सएप के माध्यम से प्रधानमंत्री, जिला प्रशासन और अपने शहर के लोगों से भारत वापस आने की गुहार लगाई है। महिला ने 10 मिनट का वीडियो भी भेजा है। 

महिला ने आवेदन में बताया कि हरदा में एक निजी संस्था में लाइब्रेरियन की जॉब कर रही थी। उसमें मेरे घर का गुजरा नहीं हो पा रहा था। पति बीमार रहते हैं, इस वजह से उन्हें ज्यादा काम करने के लिए डॉक्टर ने मना किया है। इसके लिए वह दूसरी जॉब की तलाश कर रही थीं। महिला ने बताया कि आनलाइन साइट पर सिकंदर नाम का व्यक्ति से संपर्क हुआ। उसने मुझे सऊदी अरब में 28000 सैलरी, साथ ही रहना, खाना, कपड़ा सब फ्री का बताया। उसे हाउस मैड का जॉब करना था, चूंकि रुपये की जरूरत के कारण रीना ने सिंकदर को जॉब के लिए हां बोल दिया। रीना ने बताया कि सिकंदर ने मेरा बीजा ,मेडिकल, फ्लाइट की टिकट करके दिए। चैन्नाई से फ्लाइट है, कहकर मुझे चेन्नाई बुलाया।

● नौकरी के लिए विदेश भेजने वाला सिंकदर एजेंट नहीं दलाल निकला -

रीना ने बताया कि जिस दिन सऊदी आने के लिए मेरी फ्लाइट थी उस दिन एयरपोर्ट पर एक स्टांप पेपर पर हस्ताक्षर करवाया। जिसमें लिखा था कि सऊदी का 1200 रीयल और इंडिया का 23000 रुपये सैलरी है। साथ ही लिखा था मुझे घर का सभी काम करना है। सऊदी में जब पहली सैलरी मिली तब पता चला मेरी सैलरी 1200 रीयल नहीं 1000 रीयल है। तब मेरी मालकिन से बहुत बहस हुई। आखिरकार उन्होंने मेरी एजेंट स कॉल पर बात करवाई। जिसका नाम मतलुब है। उस दिन मुझे पता चला कि सिकंदर एजेंट नहीं है, वो एक दलाल है। इस तरह महिलाओं को झूठ बोल कर सऊदी भेजता है।

● अपने वतन वापस आने महिला ने लगाई गुहार -

मेरे एजेंट मतलुब ने मुझसे झूठ बोला कि आप अच्छे से काम करो और अरबी बोलना सीख लो तो 2 महीने बाद में बोलकर वेतन बढ़वा दूंगा। आज 11 महीने बाद भी सैलरी नहीं बढ़ाई है। मुझे खाने-पीने से भी तरसाते हैं। मेरे खुद के कपड़े होने के बाद भी मुझे इन लोगों के पुराने फटे हुए कपड़े पहनना पड़ता है। मेरी तबीयत खराब होने पर डॉक्टर नहीं दिखाया जाता है। रीना ने बताया कि मुझे कभी भी बाहर या बाजार जाने नहीं दिया जाता है। इस तरह में आर्थिक रूप से और मेरे शारीरिक रूप से प्रताड़ना झेल रही हूं। पीएम से लेकर महिला ने शहर के लोगों और प्रशासन तक से से वापस अपने शहर आने की गुहार लगाई है।

● एक दिन की हरदा नगर पालिका अध्यक्ष बनी थी पीड़ित महिला की बेटी -

प्रदेश के इतिहास में संभवत: हरदा ऐसी नगर पालिका होगी, जहां बाल दिवस पर एक दिन के लिए नपाध्यक्ष बनी बच्ची ने वादा किया और बाद में नगर पालिका ने उसे पूरा किया। 7वीं क्लास की भानू गहलोद नाम की इस बच्ची ने अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद शहर में लड़कियों व महिलाओं के लिए एक जिम बनाने का निर्णय लिया था, जिससे वे ताकतवर बन अपनी सुरक्षा खुद कर सके।

● मालिक ने तोड़ दिया महिला का मोबाइल, बच्चों से बात करने की मिन्नतों पर दिलवाया मोबाइल, वेतन से रूपये काटने की शर्त पर -

मेरे मालिक ने एक दिन गुस्से में मेरा सैमसंग A30 मॉडल मोबाइल जो कि पिछले अक्टूबर में ही लिया था वो मोबाईल मेरे मालिक ने तोड़ दिया। बाद में बहुत रोने पर कि मुझे बच्चों से बात करना है तब huwey का y5  जो कि 500 रीयल में हैं करके मेरे सैलरी में से कटवाने कि बात हुई पर दिलवाया । मुझे कभी भी बाहर या बाजार जाने नही दिया जाता है। इस तरह मैं आर्थिक रूप से और मेरे शारीरिक रूप से प्रताड़ना झेल रही हूं इसका जिम्मेदार सिर्फ दलाल सिकंदर है जो कि चेन्नई में रहता है इतना पता है। 

● महिला ने की मोदीजी से अपील -

मुझे इस नर्क से निकाल कर भारत बापस बुला दीजिए । अन्यथा मैं एक जिंदा लाश बनकर रह जाऊंगी। इस आवेदन में सिकंदर का मोबाईल नंबर और महिला ने स्वयं का पूरा डिटेल उल्लेख किया है।

कोई टिप्पणी नहीं