Breaking News

बाईक के साइलेंसर से डरावनी आवाज निकालने वाले वाहन चालकों पर पुलिस ने की कार्यवाही

बाईक के साइलेंसर से डरावनी आवाज निकालने वाले वाहन चालकों पर पुलिस ने की कार्यवाही

बुलेट बाईक से मौके पर निकलवाया साइलेंसर ओर कर लिया जप्त

लोकमत चक्र.कॉम (www.lokmatchakra.com)

हरदा - मनचले युवाओं द्वारा लोगों को परेशान करने की नियत से अपनी बाईक को मोडिफाइड करवा कर सायलेंसर से डरावनी आवाज निकलने वालो पर आज यातायात पुलिस द्वारा चैकिंग के दौरान कार्यवाही की गई जिसमें बुलेट गाड़ी से डरावनी आवाज निकालने वाले साइलेंसर यातायात विभाग ने निकलवाये इसके साथ ही 18 वाहनों से जुर्माना 7750 ₹ वसूल किया ।

गौरतलब है कि हरदा शहर में काफी युवाओं द्वारा विशेषरूप से बुलेट बाईक में कंपनी का साइलेंसर निकालकर उनकी जगह विभिन्न प्रकार की डरावनी आवाज निकालने वाले मोडिफाई साइलेंसर का उपयोग किया जा रहा हैं। पुलिस को इनकी लगातार शिकायतें मिल रही थी। 

आज हरदा यातायात प्रभारी एवं सूबेदार वर्षा गौर ने टीम के साथ घंटाघर के पास ट्रैफिक व्यवस्था बनाने के लिए वाहन चेकिंग कर रहीं थी। तभी वहां पर एक युवक बिना नंबर की बुलेट लेकर गुजरा। जिसके साइलेंसर से पटाखा फूटने जैसी आवाज आई। सभी चौक गए युवक आगे निकल गया। सूबेदार ने जवानों को भेजकर उसे वापस बुलाया। इसके बाद मौके पर ही मैकेनिक बुलाकर उसका साइलेंसर निकलवाकर जब्त कर 500 ₹ का जर्माना भी वसूला गया। दोबारा ऐसे साइलेंसर लगाने पर सख्त कार्रवाई की चेतवानी दी गई। इसके साथ ही शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 18 वाहन चालकों पर कार्रवाई कर  7750 रुपए जुर्माना वसूला गया तथा रात में ट्रैक्टर ट्रॉली व गाय के सींग में रेडियम पट्टी भी लगाई गई।

कोई टिप्पणी नहीं