Breaking News

नहरों में पर्याप्त पानी नही मिलने से किसान परेशान, ज्ञापन देने पहुंचे किसान नहर शाखा कार्यालय में बैठे धरने पर

नहरों में पर्याप्त पानी नही मिलने से किसान परेशान, ज्ञापन देने पहुंचे किसान नहर शाखा कार्यालय में बैठे धरने पर

लोकमत चक्र.कॉम (www.lokmatchakra.com)

टिमरनी - नहरों में पर्याप्त पानी नही मिलने से किसान परेशान हो रहे है इसी बात को लेकर ज्ञापन देने पहुंचे किसान नहर शाखा कार्यालय में जिम्मेदार अधिकारीयों के नहीं मिलने से नाराज होकर धरने पर बैठ गए। किसानों का आरोप है कि नहर विभाग अधिकारी ध्यान नही दे रहे है।

आज एचबीसी अजनई नहर शाखा से सम्बंधित लगभग दस ग्रामों के किसान टिमरनी स्थित हंडिया शाखा कार्यालय अपनी मांग का  ज्ञापन देने पहुंचे।इस दौरान आधा सैंकड़ा किसान अधिकारियों की अनुपस्थिति से नाराज होकर कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गये ओर नारेबाजी करने लगे। 

नहर शाखा कार्यालय पहुंचे किसानों ने बताया कि नहरों में पानी छोड़े एक पखवाड़ा हो गया, लेकिन हमारे हिस्से का पानी कम छोड़ा जा रहा। जिससे हम फसल हेतु पर्याप्त पानी नही ले पा रहे, इस कारण आगामी गेंहू, चना फसल प्रभावित होगी जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। खेतो में सिंचाई पानी पर्याप्त नही मिलने से से लगभग 10 ग्रामो की हजारों एकड़ फसल सहित सैंकड़ो किसान प्रभावित हो रहे है।

किसानों ने आरोप भी लगाया कि दबंगो द्वारा बनाये गए हेडप भी आज हटाये नहीं गए है। कार्यपालन यंत्री की अनुपस्थिति में नायब तहसीलदार सन्दीप गौर को ज्ञापन सौंप कर किसानों ने प्रशासन से कार्रवाई करने की मांग की है।

- टिमरनी से संवाददाता सन्दीप अग्रवाल की रिपोर्ट✍🏻

कोई टिप्पणी नहीं