Breaking News

गुरारखेड़ा सोडलपुर मार्ग हुआ बदहाल, ग्रामीण परेशान

गुरारखेड़ा सोडलपुर मार्ग हुआ बदहाल, ग्रामीण परेशान 

ग्राम पंचायत के अंतर्गत आता है यह गांव 30 वर्षों से रह रहे लोगों को अब तक नहीं मिली मुख्य सड़क की सुविधा

लोकमत चक्र.कॉम (www.lokmatchakra.com)

सोडलपुर - ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्राम गुरारखेड़ा वार्ड नंबर 20 के अंतर्गत आता है, जहां पिछले 30 वर्षों से ग्रामीण निवास कर रहे हैं लेकिन अब तक मुख्य मार्ग की सुविधा ग्रामीणों को नहीं मिल पाई है। यह गांव नेशनल हाईवे से 2 किलोमीटर अंदर बसा हुआ है, लेकिन सड़क की सुविधा नहीं होने से यहां ग्रामीणों को काफी परेशानी होती है। पिछले कई वर्षों से ग्रामीण इस सड़क की मांग कर रहे हैं, लेकिन अब तक प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है ।

ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधि चुनाव के दौरान यहां आते हैं, इसके बाद गांव में पहुंचते तक नहीं है । ग्रामीणों ने कहा कि सड़क की सुविधा नहीं होने से यहां बारिश के दिनों में आवागमन में सबसे ज्यादा परेशानी होती है, साथ ही अन्य दिनों में भी सड़क पर गड्ढे होने से काफी परेशान होना पड़ता है। ग्रामीण जितेंद्र रेंजरे, रामभरोस, पूनम लाल, मोहन, रामकृष्ण ने कहा कि ग्राम पंचायत से लेकर जनपद पंचायत जिला कलेक्टर तक आवेदन दिए हैं, लेकिन इसके बाद भी यहां पर सड़क की सुविधा हम ग्रामीणों को नहीं मिली है । प्रशासन को इस ओर ध्यान देकर सड़क की सुविधा कराना चाहिए जिससे ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी ना हो। 

गौरतलब है कि सबसे अधिक बारिश में विद्यार्थियों को परेशानी होती है। ग्राम मैं प्राथमिक शाला तक ही स्कूल है आगे की पढ़ाई के लिए  विद्यार्थियों को सोडलपुर टिमरनी जाना पड़ता है। ऐसे में अपनी पढ़ाई के लिए जाने वाले मिडिल और हाई स्कूल के विद्यार्थियों को यहां पर सबसे अधिक परेशानी उठाना पड़ती है । बारिश के दिनों में यहां पर भारी सड़क पर कीचड़ मच जाता है जिस कारण स्कूल पहुंचने में सबसे अधिक परेशानी विद्यार्थियों को होती है।

- टिमरनी से संवाददाता सन्दीप अग्रवाल की रिपोर्ट✍️

कोई टिप्पणी नहीं