Breaking News

किसान से पूछा मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने ज्यादा पैसे तो नहीं लेते, किसान ने इमानदारी से कहा नहीं

किसान से पूछा मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने ज्यादा पैसे तो नहीं लेते, किसान ने इमानदारी से कहा नहीं

चुटकी बजाकर कलेक्टर से बोले CM शिवराज, पटवारी से बात करो

लोकमत चक्र.कॉम (www.lokmatchakra.com)

भोपाल - मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सुबह अचानक भोपाल कलेक्टर कार्यालय में बने लोकसेवा केंद्र और कोकता में बन रहे 2800 आवासों का निरीक्षण किया। सचिव एम सेलवेंद्रन के साथ सीएम चौहान सबसे पहले कलेक्ट्रेट पहुंचे और लोक सेवा केंद्र में आवेदन करने वालों से सीधी बात की। उन्होंने सीधे तौर पर सवाल किए कि आवेदन का निराकरण करने के बदले कोई अलग से पैसे नहीं तो नहीं मांगता। बातचीत के दौरान यहां ली जाने वाली आवेदन फीस से सीएम संतुष्ट नहीं थे और इसमें विचार करने की बात उन्होंने कही है। 

आवेदन फार्म में ले रहे वेबवजह पैसे

सीएम चौहान ने लोक सेवा केंद्र में कुछ आवेदकों से सीधी बात की और चार आवेदकों से फोन पर पूछा कि आवेदन निराकरण के बदले अलग से पैसे तो नहीं लिए जाते। उन्होंने कहा कि अभी जो चालीस रुपए फीस है वह तो ठीक है लेकिन आवेदन फार्म के जो पांच रुपए लिए जाते हैं, उसके मामले में विचार करेंगे। उन्होंने कालापानी, मनीखेड़ी कोट, गोंदरमऊ और बैरागढ़ कला से आकर आवेदन करने वालों से फोन पर बात की।

किसान से पूछा शिवराज ने, मुझे पहचानते हो -

लोक सेवा केंद्र में पहुंचे एक बुजुर्ग की समस्या जानने के बाद सीएम चौहान ने पहले उसका समाधान कलेक्टर लवानिया से कराया। फिर उससे पूछा कि मुझे जानते हो?  सीएम ने बाद में कहा कि वे शिवराज सिंह चौहान हैं। इसके बाद उसने सीएम चौहान को अपनी और बेटे की दिक्कतों के बारे में बताया। 

कलेक्टर से चुटकी बजाकर बोले, पटवारी को फोन करो -

सीएम के पहुंचने के साथ कलेक्टर अविनाश लवानिया, नगर निगम आयुक्त वीएस चौधरी कोलसानी भी वहां पहुंचे। सीएम ने पूछा कि अतिरिक्त पैसे तो नहीं लिए गए तो बुजुर्ग ने मना कर दिया। इसके बाद बुजुर्ग के आवेदन पर एक्शन के लिए सीएम ने चुटकी बजाकर कलेक्टर लवानिया से कहा कि अविनाश पटवारी को फोन लगाओ। 

कर्मचारियों से पूछा जाति प्रमाण पत्र जारी करने का काम -

सीएम चौहान ने लोक सेवा केंद्र में आवेदन करने वालों के साथ कर्मचारियों से भी सवाल जवाब किए। उन्होंने मूल निवासी और जाति प्रमाण पत्र जारी करने को लेकर समय अवधि की जानकारी ली। जाति प्रमाण पत्र एक दिन में जारी हो रहे हैं या नहीं। इस बारे में भी उन्होंने पूछताछ की। 

सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट देखने पहुंचे -

कलेक्टर कार्यालय से निकलने के बाद सीएम चौहान कोहेफिजा क्षेत्र में बनाए गए नगर निगम के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण भी किया। उन्होंने ट्रीटमेंट प्लांट की कार्यपद्धति के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। निगम अफसरों ने इसकी जानकारी सीएम चौहान को दी और बताया कि प्लांट के उद्घाटन की तिथि तय की जा रही है। 


औचक निरीक्षण को लेकर मीडिया से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम सेवक हैं पर एक्शन में जरूर हैं, चारों तरफ आप देख रहे होंगे जहां लोग गड़बड़ करते हैं, हम कार्रवाई  कर रहे हैं। जनता को सारी सुविधाओं का लाभ बिना किसी परेशानी के मिले यही गुड गवर्नेंस है। इसलिए कभी-कभी ऐसे घूम कर देखना चाहिए कि सब ठीक है या नहीं। लोक सेवा केंद्र ठीक है, लोगों को 5 रुपये फोटोकॉपी के देने पड़ते थे, उसमें सुधार करने के लिए बोला है। केवल भोपाल में ही नहीं अब बाकी जगह भी विकास के काम को जाकर देखूंगा।

स्कूल परीक्षा फीस और सब्जी के दामों पर लेंगे बैठक

सीएम चौहान आज माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा ली जा रही परीक्षा फीस और सब्जियों की उपलब्धता और किसानों को मिलने वाले दाम को लेकर अफसरों के साथ बैठक करेंगे। सीएम आज एनजीओ के खातों में 150 करोड़ की राशि ट्रांसफर करेंगे। साथ ही चालू साल के अनुपूरक बजट व अगले साल के वित्त बजट को लेकर अधिकारियों से चर्चा करेंगे। वे होमगार्ड्स को लेकर भी बैठक करेंगे

कोई टिप्पणी नहीं