Breaking News

तहसीलदार के रीडर ने लाखों कमाई का झांसा देकर युवक से की एक करोड़ की ठगी

तहसीलदार के रीडर ने लाखों कमाई का झांसा देकर युवक से की एक करोड़ की ठगी...।

पुलिस ने किया रीडर को गिरफ्तार

लोकमत चक्र.कॉम (www.lokmatchakra.com)

शाजापुर - घर बैठे मोबाइल से लाखों रुपए कमाने का सपना देखने वालों के लिए यह खबर पढ़ना जरूरी है। क्योंकि ऐसे ही एक मामले में मोबाइल ऐप लुकचुप एप की फेनचाईजी दिलाकर लाखों रुपए कमाई का लालच देकर युवक से एक करोड़ रुपए की ठगी करने वाले शाजापुर तहसीलदार के रीडर स्वराज राठौर ओर उसके सहयोगी पर भादसं की विभिन्न धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर रीडर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रीडर के अन्य साथियों के खिलाफ भी धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

शहर कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चंचल पिता लक्ष्मीकांत दवे ने शिकायत की थी कि नवंबर 2018 में उसके परिचित स्वराज राठौर पिता बाबूलाल राठौर निवासी राजनगर जो कि तहसील कार्यालय शाजापुर में रीडर के पद पर पदस्थ है, उसने घर आकर लुकचुप एप के प्रमोशन करने के लिए फ्रेंचाइजी लेने के लिए कहा था।

फरियादी ने शिकायत में बताया था कि स्वराज के कहने पर उसने फेंनचाईजी ली जिससे शुरुआत में एप के माध्यम से लाखों रुपए की कमाई भी हुई, लेकिन बाद में रुपए मिलना बंद हो गए। इस तरह आरोपी स्वराज राठौर ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक करोड़ रुपए की ठगी की है। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर आरोपी स्वराज राठौर निवासी राजनगर शाजापुर, रईस पिता इस्हाक निवासी बस स्टैंड मक्सी, नितिन यादव निवासी प्रगति नगर उज्जैन, शैलेंद्र पिता रतनलाल उपाध्याय निवासी माधवनगर फ्रीगंज उज्जैन, सचिन पिता शंकरसिंह निवासी बाहेती कॉलोनी सनावद खरगोन और सचिन की पत्नी रिमा के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 120 बी और 34 के तहत केस दर्ज किया है।

आरोपी स्वराज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है जिन्हे शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं