Breaking News

एसडीएम के आदेश पर जमीन नापने गये पटवारियों पर फसल खराब करने का आरोप, किसानों ने की शिकायत

एसडीएम के आदेश पर जमीन नापने गये पटवारियों पर फसल खराब करने का आरोप, किसानों ने की शिकायत


फसल बोनी होने के बावजूद एसडीएम ने किया था सीमांकन का आदेश

एसडीएम प्रकाश नायक ने कहा आदेश पुराना होगा, मेरे समय नहीं किया गया

लोकमत चक्र.कॉम (www.lokmatchakra.com)

बीना - फसल बोनी होने के बाद भी अधिकारियों द्वारा सीमांकन आदेश किये जा रहे है, जिसके कारण किसानों की फसल खराब हो रही है। उक्त आरोप बीना शहर के समीप खुरई रोड पर एक कॉलोनाइजर की जमीन नापने गई पटवारियों की टीम पर खेत पड़ोसी किसानों ने लगाया है। किसानों का कहना है कि सीमांकन करने से फसलें खराब हुईं। असमय हो रहे इस सीमांकन कार्य पर किसानों ने आपत्ति ली और एसडीएम से शिकायत भी की। हालांकि मौके पर राजस्व कर्मचारियों को सीमा चिन्ह नहीं मिले, जिससे सीमांकन कार्य भी पूरा नहीं हो सका।

पटवारी हल्का नंबर 52 ग्राम कुरूआ स्थित खसरा नंबर 46/4 पर सीमांकन किए जाने का आवेदन चैतन्यधाम निवासी पंकज जैन ने किया था। जिस पर पटवारियों की एक टीम गठित कर शनिवार को सीमांकन किए जाने के आदेश दिए। टीम में पटवारी जगदीश श्रीवास्तव, चंचल श्रीवास्तव, केके नामदेव सहित एक अन्य पटवारी रहे। टीम दोपहर 12 बजे के आसपास मौके पर पहुंची और 9 एकड़ से अधिक भूमि का सीमांकन करने के लिए नजदीक के खेतों में घुसने लगी। इन खेतों में रबी की फसल बोई गई है और बोवनी हुए एक माह से ज्यादा समय होने के कारण पौधे निकल आए हैं। जब पटवारी और उनकी टीम चैन लेकर खेतों से निकले तो फसलों को नुकसान पहुंचा। 

सूचना पर किसान राकेश मोहन राय सहित अन्य मौके पर पहुंचे और पटवारियों के समक्ष आपत्ति ली। जिस पर पटवारियों ने कहा कि एसडीएम के आदेश पर वह सीमांकन कर रहे हैं। किसान आशीष राय पिता रविशंकर राय, भैरों प्रसाद, ओमकार राय, राकेश मोहन राय, हेमंत मोहन राय, बाबूलाल राय सहित अन्य ने एसडीएम से शिकायत करने की बात कही।

पटवारी हल्का नंबर 52 ग्राम कुरूआ स्थित खसरा नंबर 46/4 पर सीमांकन किए जाने का आवेदन चैतन्यधाम निवासी पंकज जैन ने किया था। जिस पर पटवारियों की एक टीम गठित कर शनिवार को सीमांकन किए जाने के आदेश दिए। टीम में पटवारी जगदीश श्रीवास्तव, चंचल श्रीवास्तव, केके नामदेव सहित एक अन्य पटवारी रहे। टीम दोपहर 12 बजे के आसपास मौके पर पहुंची और 9 एकड़ से अधिक भूमि का सीमांकन करने के लिए नजदीक के खेतों में घुसने लगी। इन खेतों में रबी की फसल बोई गई है और बोवनी हुए एक माह से ज्यादा समय होने के कारण पौधे निकल आए हैं। जब पटवारी और उनकी टीम चैन लेकर खेतों से निकले तो फसलों को नुकसान पहुंचा। सूचना पर किसान राकेश मोहन राय सहित अन्य मौके पर पहुंचे और पटवारियों के समक्ष आपत्ति ली। जिस पर पटवारियों ने कहा कि एसडीएम के आदेश पर वह सीमांकन कर रहे हैं। किसान आशीष राय पिता रविशंकर राय, भैरों प्रसाद, ओमकार राय, राकेश मोहन राय, हेमंत मोहन राय, बाबूलाल राय सहित अन्य ने एसडीएम से शिकायत करने की बात कही।

स्थाई सीमा चिन्ह नहीं मिलने से सीमांकन नहीं हुआ -

पटवारियों की टीम ने देर शाम तक सीमांकन कार्य किया, लेकिन मौके पर उन्हें स्थाई सीमांकन चिन्ह नहीं मिला। जिस पर पटवारियों ने इटीएस मशीन से सीमांकन किए जाने की बात कही।

इनका कहना है -

एसडीएम प्रकाश नायक का कहना है कि आदेश पुराना होगा, मेरे समय नहीं किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं