Breaking News

विदेशी पटाखों की बिक्री पर कलेक्टर ने लगाया प्रतिबंध

विदेशी पटाखों की बिक्री पर कलेक्टर ने लगाया प्रतिबंध

विदेशी पटाकों के परिवहन एवं भंडारण पर रहेगा पूरी तरह प्रतिबंध

ऐसा करने वालों को होगी 3 साल की सजा और अर्थदंड से दंडित करने की कार्यवाही

लोकमत चक्र.कॉम (www.lokmatchakra.com)

हरदा - कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक का आज आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए कलेक्टर संजय गुप्ता ने हरदा जिले के समस्त एसडीएम, एसडीओपी, तहसीलदार, सीएमओ सहित राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिले में कहीं भी विदेशी पटाखों की बिक्री ना होने पाए।

उन्होंने कहा कि विदेशी पटाकों के परिवहन एवं भंडारण पर पूरी तरह प्रतिबंध है। यदि कोई भी व्यापारी विदेशी पटाखों का भंडारण करता है, तो उसे 3 साल की सजा और अर्थदंड से दंडित किया जाएगा। कलेक्टर संजय गुप्ता ने बैठक में मौजूद व्यापारी संगठनों और धार्मिक संगठनों से जुड़े लोगों से आग्रह किया है कि कोरोना महामारी के चलते मास्क लगाकर आने वाले ग्राहकों को ही अपनी दुकान से बिक्री करें यदि बाजार में खरीदी के दौरान कोई व्यक्ति बिना मास्क के आए तो उस पर स्थानीय नगर पालिका प्रशासन के द्वारा जुर्माना लगाया जाएगा।

बैठक के दौरान हरदा नगर पालिका अध्यक्ष सुरेंद्र जैन जिला, एसपी मनीष कुमार अग्रवाल, पंचायत सीईओ राम कुमार शर्मा अपर कलेक्टर जेपी सैयाम सहित तीनों अनुविभाग के एसडीएम, तहसीलदार और सभी थानों के प्रभारी मौजूद रहे। बैठक के दौरान सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि दीपावली के अवसर पर फुटपाथ पर लगने वाली सभी दुकाने शहर के नेहरू स्टेडियम और मीटिंग स्कूल ग्राउंड पर निश्चित स्थानों पर लगाई जाएंगी। इस दौरान एसपी मनीष कुमार अग्रवाल ने ट्रैफिक जाम ना हो इसको लेकर भी प्लान तैयार किया गया।

कलेक्टर संजय गुप्ता ने बताया कि 15 अक्टूबर से जारी उक्त प्रतिबंधात्मक आदेश 30 नवंबर तक यथावत जारी रहेंगे। सभी लोगों को पूर्व के नियमों का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि ध्वनि प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए सभी लोग रात्रि 10 बजे के बाद तेज आवाज से चलने वाले पटाखों को ना चलाएं।

कोई टिप्पणी नहीं