Breaking News

रंगोली के कलरों को जीवंत रूप देते नन्हे हाथ... हरदा नगर का नाम रोशन करने की तैयारी में वाचना रितेश गंगवाल

रंगोली के कलरों को जीवंत रूप देते नन्हे हाथ...

हरदा का नाम रोशन करने की तैयारी में वाचना रितेश गंगवाल 

लोकमत चक्र.कॉम (www.lokmatchakra.com)

हरदा - यूं तो रंगोली हर कोई बनाता है किंतु अपने हाथों से रंगोली के कलरों को जीवंत करने की कला कुछ विरले लोगों को ही मिलती है। हरदा जिले में यह मुकाम डाक्टर भागवत साहब को हासिल है, ओर अब इस दिशा में दिनरात मेहनत कर रही है जैन समाज हरदा कि बालिका वाचना रितेश गंगवाल...।

शौकिया तौर पर रंगोली बनाने की कला को आत्मसात करते हुए नगर के गल्ला व्यापारी रितेश गंगवाल (जैन) की 15 वर्षीय बालिका वाचना जैन दिन प्रतिदिन अपनी कला में निखार लाती जा रही है। रंगोली के प्रति अपने लगाव के चलते महान विभूतियों के साथ ही विभिन्न ग्रामीण परिवेश के चित्रों को रंगोली कलरों के माध्यम से जीवंत आकार देकर वाचना गंगवाल द्वारा अपनी कला को निखारा जा रहा है।वाचना द्वारा बनाई जा रही आकर्षक रंगोली को देखकर लगता है कि ये चित्र बोल पढ़ेंगे।

वाचना गंगवाल की रंगोली की सराहना सामाजिक ग्रुपों के साथ ही सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर नगर के नागरिकों द्वारा की जा रही है। वाचना गंगवाल के नन्हे हाथ पूरी तनमयता के साथ रंगोली के कलरों को जीवंत कर रहे है। समाज ओर परिचित लोगों को विश्वास है ऊचित प्लेटफार्म मिलने पर वाचना नगर ओर समाज का नाम गौरवान्वित करेगी।

कोई टिप्पणी नहीं