Breaking News

भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, सतना, रीवा, रतलाम में कोरोना गंभीर, नाइट कर्फ्यू, सन्डे लॉक डाउन सम्भव

भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, सतना, रीवा, रतलाम में कोरोना गंभीर, नाइट कर्फ्यू, सन्डे लॉक डाउन सम्भव

भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, सतना, रीवा, रतलाम में कोरोना गंभीर होने लगी है, इसे देखते हुए राज्य सरकार यहां नाइट कर्फ्यू, सन्डे लॉक डाउन पर फैसला ले सकती है।

लोकमत चक्र.कॉम (www.lokmatchakra.com)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसको लेकर आज मंत्रालय में समीक्षा बैठक बुलाई है। बैठक के दौरान वे सात जिलों और पांच संभागायुक्तों से भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये चर्चा करने वाले हैं। बैठक में कोरोना रोकथाम के लिए कुछ जिलों में बाजार बंद करने समेत अन्य उपयोगी फैसले लिए जा सकते हैं। गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने भी कहा है कि इसको लेकर सरकार ने सभी विकल्प खुले रखे हैं और सीएम की बैठक के बाद गृह विभाग आज शाम तक नई गाइडलाइन जारी कर सकता है। 


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के नए फेज की शुरुआत और बढ़ते मामलों पर चिंता जताई है। हालातों को देखते हुए वे समीक्षा बैठक में कोरोना नियंत्रण के लिए हर संभव फैसले लेने वाले हैं। स्वास्थ्य, गृह विभाग समेत अन्य सभी विभागों के अफसरों के साथ कोरोना संक्रमण रोकने और उपचार की व्यवस्था के लिए उपलब्ध अस्पताल और बेड संख्या साथ होम आइसोलेशन पर इस बैठक में खासतौर चर्चा होना है।

गृहमंत्री मिश्रा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि सरकार ने सभी विकल्प खुले रखे हैं और सीएम के साथ बैठक में इस पर अंतिम फैसला होगा। इस दौरान रात्रिकालीन कर्फ्यू, संडे लाकडाउन, बाजार खोलने के समय और भीड़ नियंत्रण के लिए अन्य उपायों पर निर्णय लिए जा सकते हैं। इस पर अंतिम सहमति कोरोना गाइडलाइन और केंद्र के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए ही बनाई जाएगी। 

सात जिलों, पांच संभागायुक्तों के साथ चर्चा

मिश्रा ने कहा कि सात जिलों सतना, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, भोपाल, इंदौर, रतलाम जिलों के कलेक्टर और भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन के संभागायुक्तों से भी इसको लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संवाद जानकारी लेकर यहां कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर फैसले किए जा सकते हैं। 

यह है सर्वाधिक संक्रमित जिलों की स्थिति

इंदौर में अब तक 36623 कोरोना केस सामने आ चुके हैं और आज 313 नए मामले सामने आए हैं। इसी तरह भोपाल में कुल 28738 और आज 378 मामले आए हैं। जबलपुर में कुल 13591  और आज 58, ग्वालियर में कुल 13714 और आज 96 नए कोरोना पाजिटिव केस सामने आए हैं। इसी तरह सतना में कुल 2614 और आज 18, रीवा में कुल 2985 और आज 46 तथा रतलाम में कुल 3037 और आज 76 कोविड 19 पाजिटिव केस सामने आए हैं।

आगर बैठक और रोजगार सृजन की समीक्षा करेंगे सीएम

 सीएम शिवराज आज मंत्रालयमें रोजगार के अवसर सृजन और आगर में होने वाली 22 नवम्बर को होने वाली गौ कैबिनेट की बैठक की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। वे उमरिया और बड़वानी जिलों में होने वाले जनजाति गौरव दिवस दौरे की तैयारियों की भी समीक्षा करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं