Breaking News

बदमाशों सावधान...आजकल मामा खतरनाक हो गया है...शिवराज की चेतावनी

बदमाशों सावधान...आजकल मामा खतरनाक हो गया है...शिवराज की चेतावनी

भोपाल - मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में अपराधिक वारदातों में लिप्त रहने वाले बदमाशों को चेतावनी देते हुए कहा है कि बदमाशों सावधान, धूल में मिलाकर रख दूंगा, मसलकर रख दूंगा, मामा आजकल खतरनाक हो गया है। उन्होंने कहा कि बदमाशों मध्यप्रदेश छोड़ देना वरना मामा तुम्हें नहीं छोड़ेगा। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ लोग धर्म परिवर्तन का चक्र चला रहे हैं, किसी ने लोभ, लालच देकर धर्म बदलने का काम किया तो कार्यवाही की जाएगी। बेटियोंं पर कुदृष्टि डाली तो मामा से बुरा कोई नहीं होगा।


सीएम चौहान ने ये बातें सीहोर जिले के नसरुल्लागंज विकासखंड के भिलाई गांव में वनाधिकार पट्टों के वितरण समारोह में कहीं। उन्होंने कहा कि पहले लोग हैंडपम्प के लिए तरसते थे लेकिन भाजपा की सरकार ने नर्मदा मैया का पानी गांव तक पहुंचाने की व्यवस्था की है। जनजातीय क्षेत्र में स्वसहायता समूह आर्थिक सशक्तिकरण और स्वावलंबन की बड़ी ताकत बनकर उभरे हैं। 


इसके पहले रायसेन जिले के जमुनिया में वेलस्पन के प्लांट शुभारम्भ के दौरान मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि उद्योगों में महिलाओं का रोजगार प्रतिशत बढ़ाएंगे। इसके लिए उद्योगपतियों से चर्चा कर नीति तैयार की जाएगी। हमारी बेटियां ऐसे संयंत्रों में कार्य करने के लिए पूरी तरह काबिल हैं। राज्य सरकार उद्योगपतियों के परामर्श से उद्योगों में महिलाओं की भागीदारी का प्रतिशत बढ़ाने पर गंभीरता से विचार करेगी। उन्होंने वेलस्पन समूह द्वारा रोजगार में लगभग पचास प्रतिशत महिलाओं को स्थान देने के कदम का स्वागत करते हुए कहा कि समूह का यह नवीन संयंत्र महिलाओं की भागीदारी का श्रेष्ठ उदाहरण बनेगा।

नया इंडस्ट्रियल एस्टेट बनेगा जमुनिया

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जमुनिया क्षेत्र रायसेन जिले का दूसरा महत्वपूर्ण औद्योगिक क्षेत्र है। पहले सभी उद्योग मण्डीदीप में ही लगाए जाते रहे हैं। मण्डीदीप के समान्तर इस क्षेत्र का औद्योगिक विकास होने से इस नए इंडस्ट्रियल एस्टेट में अन्य इकाईयां आएंगी। कुछ इकाईयां तो आ भी चुकी हैं। इस संपूर्ण क्षेत्र की अर्थव्यस्था में सकारात्मक बदलाव आएगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 में निवेश आमंत्रण दिए जाने के बाद वेलस्पन समूह ने तेजी से कार्य कर आज संयंत्र तैयार कर लिया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इस अंचल के लोगों के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार की बेहतर व्यवस्थाएं संभव होंगी।

उद्योग बनेंगे हमारे पार्टनर

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी जिस तरह भारत को उद्योग स्थापना का डेस्टिनेशन बनाना चाहते हैं, उसमें भी मध्यप्रदेश सक्रिय भूमिका निभाएगा। मध्यप्रदेश सरकार वेलस्पन समूह और इसी तरह के औद्योगिक संस्थानों को विकास में पार्टनर बना रही है।

कोई टिप्पणी नहीं