Breaking News

किसानों को जरूरत के समय राहत राशि मिलने पर जताया मुख्यमंत्री शिवराजसिंह का आभार, त्वरित राहत राशि दिलाने पर दिया पटवारी को धन्यवाद

किसानों को जरूरत के समय राहत राशि मिलने पर जताया मुख्यमंत्री शिवराजसिंह का आभार, त्वरित राहत राशि दिलाने पर दिया पटवारी को धन्यवाद

लोकमत चक्र.कॉम (www.lokmatchakra.com)

हरदा - खरीफ की फसल अतिवृष्टि ओर कीट व्याधि से खराब होने के बाद कर्ज से दबे किसान शासन से राहत राशि की आश लगाए बैठे थे। कल 18 दिसम्बर को प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, कृषि मंत्री कमल पटेल ने रायसेन में आयोजित किसान सममेलन से वनक्लिक के माध्यम से प्रदेश भर के किसानों के खातों में खरीफ फसल की राहत राशि का 33% डालने पर तत्काल लाभान्वित होने वाले कृषकों ने आभार जताया एवं पटवारियों द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए उनके खाते नम्बर लेकर क्षतिपत्रक तैयार करने ओर बिल लगवाने पर उन्हें धन्यवाद दिया।

किसानों ने व्हाट्सएप पर संदेश भेजकर तत्काल राहत राशि दिलवाने वाले पटवारियों को धन्यवाद दिया। जिले की हंडिया तहसील के हनीफाबाद हल्के में पदस्थ पटवारी राजीव जैन ने बताया कि उन्हें उनके किसानों ने मोबाइल पर मैसेज भेजकर कहा कि आपकी सक्रियता के कारण हमें तत्काल शासन की योजनाओं का फायदा मिला इसके लिए आपको बहुत बहुत धन्यवाद...।

प्रायः सुना जाता है कि पटवारी काम नहीं करते की शिकायत जनता को रहती है किंतु इसके उलट समय पर त्वरित गति से काम करने वाले पटवारियों की भी कमी नहीं है। मुख्यमंत्री की उक्त योजना का जिले के सैकड़ों किसानों को पटवारियों की सक्रियता से तत्काल लाभ मिला, यह पटवारियों की कार्य कुशलता का ही परिणाम है।

कोई टिप्पणी नहीं