Breaking News

नेशनल हाईवे 47 की मुआवजा राशि में व्याप्त विसंगतियों को तीन दिवस में दूर नहीं किये जाने पर कांग्रेस करेगी चक्काजाम

नेशनल हाईवे 47 की मुआवजा राशि में व्याप्त विसंगतियों को तीन दिवस में दूर नहीं किये जाने पर कांग्रेस करेगी चक्काजाम

हरदा - प्रस्तावित इंदौर बैतूल नेशनल हाईवे 47 की मुआवजा राशि में व्याप्त विसंगतियों को तीन दिवस में दूर नहीं किये जाने पर कांग्रेस पार्टी द्वारा चक्काजाम किया जायेगा। इस संबंध में ब्लाक कांग्रेस कमेंटी हंडिया के अध्यक्ष महेश पटेल द्वारा हरदा कलेक्टर को पत्र प्रेषित कर सूचना दी गई है।

हरदा कलेक्टर को प्रेषित पत्र में उन्होंने लेख किया है कि हंड़िया से हरदा व हरदा से ऊड़ा के बीच में अधिग्रहण की गई जमीनों की मुआवजा राशि न मिलने व उसमें व्याप्त विसंगतियों को दूर न करने के कारण काफिले किसानों को परेशानीयों का सामना करना पड़ रहा है। किसानों द्वारा उक्त मुआवजा राशि के एवज में जो दूसरी जगह जमीन के सौदे कर रखे थे। उनके वह सौदे मुआवजा राशि न मिलने के कारण बिगड़ रहे है। जिससे कि वह दुबिधा में है और उनका आर्थिक नुकसान भी हो रहा है। इस संबंध में कांग्रेस द्वारा किसानों के साथ पूर्व में दिनांक 25/01/2021 को छोटी हरदा के पास नेशनल हाईवे 47 पर चक्काजाम कर प्रदर्शन किया था। 

उस समय एस.डी.एम. हरदा द्वारा एक सप्ताह के अंदर उक्त समस्या का निराकरण कराये जाने के आश्वासन पर चक्काजाम समाप्त किया गया था, परन्तु प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नही की गई। यदि उक्त समस्या का समाधान तीन दिवस के अंदर यदि नही कराया जाता है। तो दिनांक 13/02/2021 को दोप. 02 बजे से छोटी हरदा के पास नेशनल हाईवे 47 पर हम समस्त पिड़ित किसान भाईयों के साथ मिलकर पुनः चक्काजाम कर प्रदर्शन करेगे। जिसकी जबाबदारी स्वयं प्रशासन की होगी।

गौरतलब है कि हरदा जिला प्रशासन द्वारा प्रस्तावित हाइवे का भूअर्जन मुआवजा राशि आने के बाद भी रिअलायमेंट के नाम पर मुआवजा राशि वितरण किये जाने में देर की जा रही है जिससे किसानों में रोष है।

कोई टिप्पणी नहीं