Breaking News

CPCT परीक्षा प्रमाण पत्र प्रस्तुत ना करने वाले पटवारियों को बर्खास्त करने का पत्र लिखने वाले एसडीएम ने गलती को स्वीकार कर अपने आदेश को किया निरस्त

CPCT परीक्षा प्रमाण पत्र प्रस्तुत ना करने वाले पटवारियों को बर्खास्त करने का पत्र लिखने वाले एसडीएम ने गलती को स्वीकार कर अपने आदेश को किया निरस्त



राजपुर
 - सीपीसीटी परीक्षा उत्तीर्ण प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं करने वाले पटवारियों के खिलाफ सेवा से पृथक करने के लिए बड़वानी जिले के राजपुर अनुविभाग के अनुविभागीय अधिकारी द्वारा कलेक्टर भू अभिलेख को कार्यवाही किए जाने का पत्र गत दिवस लिखा गया था। मामला संज्ञान में आने पर मध्यप्रदेश पटवारी संघ के प्रांताध्यक्ष उपेन्द्र सिंह बाघेल द्वारा इसका विरोध दर्ज करवाते हुए पत्र निरस्त किये जाने की अपनी बात रखे जाने पर एसडीएम ने पूर्व के पत्र को निरस्त करने का पत्र आज जारी किया।

उक्त पत्र की जानकारी संज्ञान में आने पर मध्य प्रदेश पटवारी संघ के प्रांत अध्यक्ष उपेंद्र सिंह बाघेल द्वारा एसडीएम राजपुर से बात की और उन्हें बताया कि इस संबंध में आयुक्त भू अभिलेख एवं बंदोबस्त ने 4 अगस्त 2020 को एक पत्र जारी कर उक्त परीक्षा कोरोना महामारी के कारण आयोजित नहीं होने पर पटवारियों को सेवा से पृथक ना करने की कार्रवाई किए जाने का आदेश दिया गया है। 

उन्होंने स्पष्ट कहा कि यदि आपके द्वारा शाम तक आपके पत्र का खंडन जारी नहीं किया जाता है तो उन्हें मध्य प्रदेश पटवारी संघ की ओर से प्रमुख सचिव मध्यप्रदेश शासन और आयुक्त भू अभिलेख एवं बंदोबस्त से बात करनी होगी। एसडीएम राजपुर ने आयुक्त भू अभिलेख एवं बंदोबस्त द्वारा पत्र क्रमांक 1225 दिनांक 4 अगस्त 2020 का अवलोकन कर कहा कि उन्हें इस पत्र की जानकारी नहीं थी, उन्होंने अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा कि व अपने पूर्व में 11 फरवरी 2021 को राजपुर अनुविभाग के सीपीसीटी परीक्षा उत्तर का प्रमाण पत्र नहीं प्रस्तुत करने वाले पटवारियों के सेवा से पृथक किए जाने वाले पत्र का खंडन जारी कर देंगे। 

एस डी एम राजपुर जिला बड़वानी द्वारा अपने पूर्व में लिखें पत्र का खंडन जारी करते हुए 12 फरवरी 2021 को कलेक्टर भू अभिलेख जिला बड़वानी को पत्र लिखकर पूर्व के पत्र को निरस्त किए जाने का अनुरोध किया है। पटवारी संघ के प्रांत अध्यक्ष द्वारा उक्त मामले में तत्काल संज्ञान लिए जाने पर राजपुर अनुविभाग सहित प्रदेश के पटवारी साथियों ने उनका आभार व्यक्त कर धन्यवाद ज्ञापित किया।

कोई टिप्पणी नहीं