Breaking News

अवैध रेत खनन पर कृषि मंत्री कमल पटेल ने दिखाई सख्ती

अवैध रेत खनन पर कृषि मंत्री कमल पटेल ने दिखाई सख्ती 

कलेक्टर को दूरभाष पर जिला खनिज अधिकारी , खनिज निरीक्षक, तहसीलदार और थानेदार को निलंबित करने के दिए निर्देश

अफसरों की भूमिका को लेकर जांच के निर्देश, संभागायुक्त से रिपोर्ट तलब


भोपाल
। किसान नेता एवं कृषि मंत्री कमल पटेल ने अवैध रेत खनन के खिलाफ सख्त तेवर दिखाते हुए जिला प्रशासन की भूमिका को लेकर जांच के आदेश दिए हैं। कमल पटेल ने कहा कि अफसरों की मिलीभगत से बदनाम सरकार हो रही है और कोई कलेक्टर जानकारी से इंकार करे तो उसे पद पर रहने का अधिकार ही नहीं है। 

नर्मदा परिक्रमा से लौटे कृषि मंत्री कमल पटेल ने जबलपुर कमिश्नर  बी.चन्द्रशेखर को नरसिंहपुर में अवैध उत्खनन की निरंतर मिल रही शिकायतों और वीडियो पर एक्शन लेते हुए गुरुवार शाम तक हर हाल में जिला प्रशासन की भूमिका की जांच कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए । 

इसके पूर्व कृषि मंत्री ने नरसिंहपुर कलेक्टर वेद प्रकाश को दूरभाष पर जिला खनिज अधिकारी , खनिज निरीक्षक, तहसीलदार और थानेदार को निलंबित करने के निर्देश दिए । कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि अवैध रेत खनन और परिवहन के खिलाफ़ सरकार का रुख सख्त है, इस मामले में सोशल मीडिया या अन्य किसी भी माध्यम से मिल रही शिकायतों पर तत्परता से कार्रवाई की जा रही है। 

कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि रेत माफिया से अफसर सांठगांठ कर ले लेकिन बदनामी सरकार की होती है इसलिए जो अफसर अवैध खनन से अनभिज्ञता जाहिर करें उन्हें फील्ड पोस्टिंग से हटा देना चाहिए क्योंकि वह उस पद पर काम करने के योग्य ही नहीं हैं।

कोई टिप्पणी नहीं