Breaking News

होशंगाबाद जिले का नाम अब नर्मदापुरम होगा - शिवराजसिंह नर्मदा के किनारे सीमेंट कंक्रीट का जंगल नहीं बनने देंगे

होशंगाबाद जिले का नाम अब नर्मदापुरम होगा - शिवराजसिंह

नर्मदा के किनारे सीमेंट कंक्रीट का जंगल नहीं बनने देंगे


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने नर्मदा जयंती पर मां नर्मदा का किया अभिषेक, पूजन, आरती, मां नर्मदा की भक्ति में डूबे शिवराज, गाया भजन

भोपाल - मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पुण्य सलिला मां नर्मदा के तटों तथा उनके तट पर बसे नगरों का विकास प्राकृतिक रूप से किया जाएगा, वहां हम सीमेंट कंक्रीट के जंगल नहीं बनने देंगे। साथ ही नर्मदा जल की स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा जाएगा। होशंगाबाद जिले का नाम अब नर्मदापुरम होगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज सेठानी घाट होशंगाबाद पर माघ शुक्ल सप्तमी नर्मदा जयंती के अवसर पर अपनी धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह के साथ सायं मां नर्मदा का  अभिषेक, पूजन एवं आरती की। मां नर्मदा की विधिवत पूजा अर्चना के बाद वे भक्ति में ऐसे डूबे कि मां नर्मदा का भजन " मां का भजन सुखदाई, जपो रे मेरे भाई, ये जीवन दो दिन का" मधुर स्वर में गाने लगे।

इस अवसर पर स्वामी श्री रामकमल दासजी, महामंडलेश्वर माधवानंद जी, सांसद श्री उदय प्रताप सिंह, सांसद श्री संजय पाटिल, विधायक श्री सीता शरण शर्मा आदि उपस्थित थे। विधि विधान से पूजन पंडित श्री सोमेश परसाई ने कराया।

सीवेज ट्रीटमेंट प्रोजेक्ट का कार्य शीघ्र पूर्ण करें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने नगर पालिका को निर्देश दिए थे कि होशंगाबाद नगर का लंबित सीवेज ट्रीटमेंट का कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाए। नर्मदा जल में गंदा पानी नहीं मिलना चाहिए।

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनाएंगे

मुख्यमंत्री चौहान ने घोषणा की कि जिला अस्पताल होशंगाबाद का उन्नयनीकरण कर इसे सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनाया जाएगा। दशहरा मैदान का भी विकास किया जाएगा। नगर में ऑडिटोरियम भी बनाया जाएगा।

गुंडे बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करो नहीं तो आपके विरुद्ध कार्रवाई करूंगा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पुलिस अधीक्षक होशंगाबाद को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि गुंडे बदमाशों, खनिज माफियाओं के विरुद्ध कार्यवाही करें, नहीं तो मैं आपके विरुद्ध कार्रवाई करूंगा। चिटफंड कंपनियों के विरोध में f.i.r. पर्याप्त नहीं है, उनकी संपत्ति नीलाम की जाए। बेटियों के विरुद्ध अपराध करने वालों को कठोरतम सजा दी जाए।

आज से प्रति दिन एक पेड़ लगाऊंगा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि " मैंने आज नर्मदा जयंती पर यह संकल्प लिया है कि मैं आज से 1 वर्ष तक रोज एक पेड़ लगाऊंगा। आज मैंने अमरकंटक एवं होशंगाबाद में एक एक पेड़ लगाए हैं।" उन्होंने जनता से आग्रह किया कि वे कम से कम वर्ष में एक बार पेड़ अवश्य लगाएं।

बेटियों के सम्मान एवं सुरक्षा के लिए संकल्पित

सांसद श्री उदय प्रताप सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जी चौहान प्रदेश में बेटियों के सम्मान एवं सुरक्षा के लिए संकल्पित हैं तथा उसके लिए  हर संभव कार्य किया जा रहा है। मां नर्मदा जयंती के अवसर पर उन्होंने सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दी।

विकास को नई दिशा दी है

विधायक श्री सीता शरण शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश के विकास को नई दिशा दी है। उन्होंने प्रदेश को माफ़िया मुक्त करने की दिशा में सराहनीय कार्य किए हैं। श्री शर्मा ने क्षेत्र के विकास के संबंध में कुछ मांगे मुख्यमंत्री श्री चौहान के सन्मुख रखी, जिन्हे मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पूरा करने का आश्वासन दिया।

दीपदान से जगमगाया नर्मदा तट

नर्मदा जयंती के अवसर पर मां नर्मदा के पावन जल में हजारों दीप प्रज्वलित कर प्रवाहित किए गए जिनसे नर्मदा तट जगमगा उठा। इसके अलावा आकर्षक प्रकाश सज्जा एवं आतिशबाजी भी की गई।

कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कन्या पूजन किया। उन्होंने उपस्थित संतों का अभिनंदन भी किया। वीणापाणी संस्था के कलाकारों द्वारा सुमधुर भजन प्रस्तुति दी गई।

कोई टिप्पणी नहीं