Breaking News

राज्य प्रशासनिक सेवा के 18 अधिकारी बनेंगे IAS किन अधिकारियों को मिलेगा DPC में IAS बनने का मौका जानने के लिए पढ़े....

राज्य प्रशासनिक सेवा के 18 अधिकारी बनेंगे IAS

किन अधिकारियों को मिलेगा DPC में IAS बनने का मौका जानने के लिए पढ़े....

भोपाल - राज्य प्रशासनिक सेवा के अठारह अधिकारी इस साल भारतीय प्रशासनिक सेवा में पदोन्नत किए जाएंगे। सामान्य प्रशासन विभाग ने मध्यप्रदेश के संदर्भ में अठारह रिक्तियों का निर्धारण कर डीओपीटी को सूचना भेज दी है। वहां से डीपीसी के लिए तिथियां मांगी गई हैं। डीओपीटी से अनुमति मिलते ही डीपीसी होगी और अधिकारियों को पदोन्नत किया जाएगा।


इस बार राज्य प्रशासनिक सेवा से भारतीय प्रशासनिक सेवा में पदोन्नति के लिए कुल 18 पद हैं जिसके लिए तीन गुना अफसरों के नामों पर विचार किया जाएगा। अगले माह प्रस्ताव डीओपीटी को जाएगा जिस पर मई-जून में डीपीसी की तिथि मिलने की संभावना है।

इनको मिलेगा मौका

जिन अधिकारियों के नामों पर इस बार आईएएस अवार्ड करने पर विचार किया जाना है उनमें वरदमूर्ति मिश्रा, विनय निगम 1994 बैच के विवेक सिंह, 1995 बैच के पंकज शर्मा के अलावा 1998 और 1999 बैच के रानी बाटड, चंद्रशेखर शुक्ला, त्रिभुवन नारायण सिंह, नारायण प्रसाद नामदेव, दिलीप कुमार कापसे, बुद्धेश कुमार वैद्य, जयेन्द्र कुमार विजयवत, डॉ अभय अरविंद बेड़ेकर, सुधीर कुमार कोचर, अजय देव, नियाज अहमद खान, मनोज मालवीय, नीतू माथुर, अंजू पवन भदौरिया और जमना भिड़े के नाम हैं, इन सीआर पर विचार किया जाएगा। डीपीसी में इन सभी अधिकारियों की पांच साल की गोपनीय चरित्रावली, विभागीय जांच, ग्रेड आदि देखने के बाद इनको पदोन्नत करने पर विचार किया जाएगा। डीपीसी दिल्ली में होगी या फिर कोरोना संक्रमण को देखते हुए डीओपीटी के सदस्य भोपाल भी डीपीसी करने आने पर विचार कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं