Breaking News

फसल उपार्जन पश्चात किसानों को सौ प्रतिशत भुगतान हो - मुख्यमंत्री

फसल उपार्जन पश्चात किसानों को सौ प्रतिशत भुगतान हो - मुख्यमंत्री

लापरवाही पाए जाने पर सहकारिता निरीक्षक निलंबित


(लोकमत चक्र डॉट कॉम)

भोपाल - मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने आज मंत्रालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के कमिश्नर, कलेक्टर, आईजी और एसपी से चर्चा करते हुए कहा कि उपार्जन पश्चात सभी किसानों को सौ प्रतिशत भुगतान सुनिश्चित किया जाए।एक भी किसान भी वंचित न हो। किसानों के पसीने को व्यर्थ नहीं जाने देंगे।  जो भी किसानों के कार्य में लापरवाही करें उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

इसी संबंध में सतना कलेक्टर ने सीएम को बताया कि उपार्जित खाद्यान का भुगतान न होने पर लापरवाही के दोषी पाए जाने पर सहकारिता निरीक्षक एम पी शर्मा को निलंबित किया गया है।

बैठक में बताया गया कि खाद्य उपार्जन में  रीवा में 15, सिंगरौली में 11,दतिया,सीधी में 5-5 और ग्वालियर में 4 प्रकरणों में FIR की गई है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मिलावटी खाद्य पदार्थ के प्रकरणों के दोषियों के विरुद्ध निरंतर कार्यवाही के निर्देश दिए।

सीएम ने अवैध शराब के विरुद्ध कार्यवाही की जानकारी प्राप्त की। कांफ्रेंस में बताया गया कि प्रदेश में ऐसे कार्य में संलिप्त 143 वाहन राजसात हुए हैं।भोपाल में भी 33 वाहन राजसात करने पर सीएम ने दी बधाई।गुना,अलीराजपुर को भी बधाई दी गई।

कोई टिप्पणी नहीं