Breaking News

अखिल भारतीय गुर्जर महिला महासभा ने जिलास्तरीय फाग उत्सव का किया आयोजन

अखिल भारतीय गुर्जर महिला महासभा ने जिलास्तरीय फाग उत्सव का किया आयोजन


सूखे रंगों से होली खेलकर पानी संरक्षण का दिया संदेश

हरदा - अखिल भारतीय गुर्जर महिला महासभा ने जिलास्तरीय फाग उत्सव का आयोजन महासभा की सचिव ज्योति दत्तात्रेय पटेल के निवास स्थान रन्हाईकला में किया । कार्यक्रम का शुभारंभ गुर्जर कुलदेवता भगवान श्री देवनारायण जी और गुर्जर समाज के दशा दिशा सुधारक स्वर्गीय श्री नन्हेलाल जी पटेल पूर्व विधायक की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया ।

इस अवसर पर सोनम पाटिल के द्वारा भारतीय संस्कृति में त्योहारों के महत्व के बारे में बताया, उन्होंने कहा कि त्यौहार हमारे जीवन में उल्लास लाते हैं त्योहारों को जीवंत रखने के लिए बच्चों को त्योहारों के बारे में बताना बहुत जरूरी है। अपने धर्म और समाज के प्रति जागरूक रहें इस प्रकार की चर्चा की गई । महिलाओं ने कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताओं में बड़े उत्साह से भाग लिया, बुजुर्ग महिलाओं के द्वारा भी कुर्सी दौड़ बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। सूखे रंगों से होली खेलकर पानी संरक्षण का संदेश देते हुए फाग उत्सव मनाया गया।

कार्यक्रम में कार्यक्रम में आगंतुक सभी महिलाओं के द्वारा अपना परिचय दिया गया। जिला अध्यक्ष स्मिता मोरछले के द्वारा अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के गठन के उद्देश्य और कार्यों के बारे में बताते हुए समाज को हर क्षेत्र में संगठित हो कार्य कर वर्चस्व प्राप्त करने की बात की गई ।

नवगठित सिराली और टिमरनी की कार्यकारणी को  नियुक्ति पत्र दिये गये । महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष दुर्गा आंजने, अखिल भारतीय गुर्जर महिला महासभा टिमरनी की अध्यक्ष श्रीमती अंजना दोगने, सिराली अध्यक्ष श्रीमती रेखा पटेल, खिरकिया अध्यक्ष श्रीमती रामदुलारी बांके कार्यकारणी के साथ उपस्थित रही। विशेष अतिथि में श्रीमती आभा चौधरी और रश्मि कानवा, प्रीती बाँके , किरण गुर्जर उपस्थित थी। कार्यक्रम का संचालन महासचिव नीतू बाँके द्वारा किया गया ।


कोई टिप्पणी नहीं