Breaking News

इस बार रंग पंचमी पर नहीं निकलेगी गेर

इस बार रंग पंचमी पर नहीं निकलेगी गेर

जिला शांति समिति की बैठक हुई आयोजित


हरदा
- कोरोना के बढ़ते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए आगामी त्योहारों होली एवं रंग पंचमी मनाए जाने हेतु कलेक्टर श्री संजय गुप्ता की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभा कक्ष में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई बैठक में शांति समिति द्वारा सर्वसम्मति से सुरक्षात्मक निर्णय लिए गए। 

बैठक में निर्णय लिया गया कि रात्रि 10:00 बजे के बाद कोई डीजे नहीं बजेगा यदि डीजे बजता पाया गया तो जप्त किया जावेगा होली एवं रंग पंचमी पर गैर नहीं निकाली जाएगी। बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष श्री सुरेंद्र जैन, पुलिस अधीक्षक श्री मनीष कुमार अग्रवाल, डीएफओ. श्री नरेश दोहरे, सहायक पुलिस अधीक्षक श्री गजेंद्र सिंह वर्द्धमान, अपर कलेक्टर श्री जेपी सैयाम सहित संबंधित अधिकारी एवं सदस्यगण उपस्थित रहे। 

जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में कोरोना संक्रमण से बचाव के चलते आमजन से अपील की गई कि त्योहारों के अवसर पर विशेषकर होली एवं रंग पंचमी में दूरी बनाए रखें एवं प्रतीकात्मक तिलक लगाकर होली मनाएं। जिले के सामाजिक संगठनों द्वारा अपने आगामी कार्यक्रम निरस्त किए गए हैं। समिति द्वारा सभी सामाजिक संगठनों से अनुरोध किया गया है कि कोरोनावायरस बढ़ते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए अपने आगामी कार्यक्रम निरस्त करें। 

कुछ सुरक्षात्मक उपाय करके कोरोना को हराया जा सकता है। जन जागरूकता से कोरोना का बचाव संभव है 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों से कोरोना का टीका लगवाने हेतु अपील की गई।7  बैठक में शांति समिति द्वारा प्रदूषण को नियंत्रित करने एवं प्रकृति के प्रति जागरूकता के लिए लोगों से अपील की है कि लकड़ी के स्थान पर कंडे की होली जलाएं।  

बैठक में लोगों से अपील की गई कि मेरा घर-मेरी होली अभियान का पालन करें। अपने घरों में ही होली खेलें, बाहर मोहल्ले-पड़ोस अथवा गांव-नगर में होली खेलने के लिए न जाएं। मेरा मास्क-मेरी सुरक्षा अभियान के तहत भी मास्क लगाना जरूरी है। सभी लोग मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जिम्मेदार रहें। इसमें किसी तरह की लापरवाही कोरोना संक्रमण को बढ़ावा देने का कारण बनेगी। 

कोरोना के बचाव एवं रोकथाम के लिए 28 मार्च को बड़ा मंदिर चौक हरदा में जिला शांति समिति के सदस्यों द्वारा जन जागरूकता का संदेश दिया जाएगा।  बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष श्री सुरेंद्र जैन ने सभी दुकानदारों से कहा कि बिना मास्क ग्राहकों को सामग्री विक्रय न करें। आप जहां हैं वहां से मास्क के लिए लोगों को प्रेरित करें। सभी ग्राहकों एवं बच्चों से अपील की गई कि मास्क लगाकर ही सामग्री क्रय करें।  बैठक में पुलिस विभाग को गांजा, व्हाइटनर एवं अन्य नशीली वस्तुओं की रोकथाम हेतु निर्देशित किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं