Breaking News

खुदरा व्यापार और व्यापारी को राहत दे सरकार - जैन

खुदरा व्यापार और व्यापारी को राहत दे सरकार - जैन

भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित



हरदा - कोरोना संकट की वजह से विगत एक वर्ष से खुदरा व्यापार व व्यापारी बहुताधिक समस्याओं से जूझ रहा है उक्त बातें भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल मध्यप्रदेश के अध्यक्ष श्री राजेश जैन ने भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कही। नई दिल्ली में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि जहाँ एक ओर कोरोना के चलते उसका व्यापार कई महीनों तक ठप्प रहा वहीँ आमदनी की कमी व उसके निजी खर्च व अधीनस्थ कर्मचारियों के वेतन,दुकान के किराये व अन्य आवश्यक खर्चों के चलते वह आर्थिक रूप से लाचार व परेशान है। अतः सरकार 5 लाख रुपये तक का लोन 0% प्रतिशत ब्याज पर हमारे व्यापारी भाई को उपलब्ध कराए ताकि उसकी जीवन की गाड़ी आर्थिक रूप से पटरी पर आ सके।

उक्त जानकारी देते हुए भारतीय उद्योग व्यापार मंडल (मध्यप्रदेश) हरदा जिलाध्यक्ष सरगम जैन ने बताया कि मण्डल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक नई दिल्ली में आयोजित हुई। जिसमें पूरे देश से एकत्रित हुए व्यापारियों के नेतृत्व ने वर्तमान में व्यापारियों के हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्याम बिहारी भार्गव ने की एवम राष्ट्रीय सचिव श्री विजय प्रकाश जी जैन ने सभी आमंत्रित विचारों को भारत सरकार तक पहुँचाने हेतु लिपिबद्ध किया।

इस दौरान मण्डल मध्यप्रदेश के अध्यक्ष श्री राजेश जैन ने कहा कि जी.एस. टी को लेकर जो भी जटिलतायें हैँ उन्हें दूर किया जाय व इनमें जो सजा आदि के प्रावधान हैँ उन्हें हटाया जाय।क्योंकि आज आये दिन सर्वर डाउन की स्थिति बनी रहती है।व इसमें सरलीकरण व नियमो में स्पष्टता न होने के कारण न तो वकील,मुनीम,और कर अधिकारी भी इनका समाधान नहीँ कर पाते। जिसका खामियाजा आम व्यापारी को भुगतना पड़ता है।

बैठक में नवीन व्यापार भवन नईदिल्ली में बनाने का प्रस्ताव भी पारित हुआ व अगस्त माह में कोरोना का प्रकोप समाप्त होने पर व्यापारी दिवस पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी सम्पन्न की जावेगी।

कोई टिप्पणी नहीं