Breaking News

किसानों को दुत्कारने वाले एडीएम पर गिरी मुख्यमंत्री शिवराज की नाराजगी की गाज, हटाये गए

किसानों को दुत्कारने वाले एडीएम पर गिरी मुख्यमंत्री शिवराज की नाराजगी की गाज, हटाये गए


भोपाल
- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर एसपी से 
वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने मुरैना एडीएम उमेश कुमार शुक्ला को हटा दिया। इनके खिलाफ
किसानों की समस्याओं के निराकरण में लापरवाही की शिकायतें प्राप्त हुई एवं किसानों से दुर्व्यवहार की बात सामने आई थी। सीएम ने साफ कहा कि ऐसा एडीएम हमें नहीं चाहिए। किसानों को दुत्कारने वाले अफसर को हटा दें। ये मेरा निर्देश है। गरीब, किसान की बात सुननी पड़ेगी। गौरतलब है कि इस एडीएम का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वे किसानों से बदतमीजी करते दिखाई दिए थे।

वीसी में सीएम सुबह से लेकर शाम तक लगातार चर्चा की और कहा कि इसका एक ही उद्देश्य जनता को सुशासन देना है। किसी ज़िले में यदि भ्रष्टाचार है, तो उसे बारीकी से देखें। मेरे पास बहुत से सोर्स इन्फॉर्मेशन के हैं। अगर कोई अकर्मण्य है तो उसे ठीक करने की जवाबदारी आपकी है। आप हमें भी ध्यान दिला सकते हैं। 

जनप्रतिनिधियों से सहयोगात्मक व्यवहार हो

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे किसी और स्रोत से भ्रष्टाचार के बारे में पता चले इससे अच्छा है कि आप ही हमें बताएँ। लोकतंत्र में जनता द्वारा चुने गए जनप्रतिनिधियों की अहमियत है। उन्हें योजनाओं को आइडियली इम्प्लीमेंट करने में योगदान देना चाहिए। अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों के साथ व्यवहार 100 प्रतिशत सहयोगात्मक होना चाहिए। जनप्रतिनिधियों का आदर और सम्मान करना आवश्यक है।

MLA करें समीक्षा SDM लेवल पर

सीएम चौहान ने कहा कि विधायक एसडीएम स्तर पर योजनाओं की समीक्षा करें। रेवेन्यू डिपार्टमेंट ने मोबाइल पर ही सुविधाएं देने का जो अभियान शुरू किया है, उसकी समीक्षा होगी। दिन रात और जी जान से हमारा प्रयास यही हो कि जनता के कल्याण और प्रदेश के विकास में अपना योगदान हो। उन्होंने कहा कि माफियाओं के खिलाफ हमारा प्रभावी अभियान जारी है। मुझे एक भी विधायक या सांसद ने किसी के ऊपर कार्रवाई न करने के लिए नहीं कहा जिस पर मुझे प्रसन्नता है। सभी को सुशासन देना हमारा लक्ष्य है।

कोई टिप्पणी नहीं