Breaking News

घूसखोर नायब तहसीलदार रंगे हाथों गिरफ्तार. . .।

घूसखोर नायब तहसीलदार रंगे हाथों गिरफ्तार. . .।


लोकायुक्त भोपाल ने की कार्रवाई

(लोकमत चक्र डॉट कॉम)

भोपाल/बैतूल - तहसीलदारों की भ्रष्टाचारी चरम पर है। कल सीधी के एक तहसीलदार रिश्वत लेते पकड़ाए तो आज बैतूल के एक नाायब तहसीलदार दस हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाए है। लोकायुक्त पुलिस द्वारा तहसील कार्यालय में आरोपी नायब तहसीलदार पर कार्यवाही की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बैतूल जिले की भीमपुर तहसील के नायब तहसीलदार भगवानदास तमखानिया को लोकायुक्त पुलिस ने आज ₹10000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है।लोकायुक्त एसपी मनु व्यास ने बताया कि भीमपुर तहसील निवासी युवराज वाधकर ने शिकायत की थी कि कोरोना के चलते उनकी दुकान नायब तहसीलदार बीडी तमखानिया ने दुकान सील कर दी थी। दुकान 19 मार्च को सील की गई थी। आरोप है कि दुकानदार द्वारा महाराष्ट्र के अमरावती से सामान लेकर बेचा जाता था। इसलिए दुकान सील की गई थी। इसके बाद दुकान को खुलवाने के एवज में तमखानिया ने दस हजार रुपए की मांग की जिसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस को 25 मार्च को की गई। रिश्वत की रकम आज सुबह दफ्तर में देने का तमखानिया ने कहा था। आज जैसे ही तमखानिया ने रिश्वत की रकम ली, वैसे ही लोकायुक्त पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। उक्त मामले में लोकायुक्त की कार्यवाही तहसील कार्यालय के अंदर जारी है। 

उल्लेखनीय है कि नायब तहसीलदार भगवानदास तमखानीया के ऊपर पूर्व में भी रिश्वत लेने के आरोप लगे हैं जिसके चलते बैतूल के तत्कालीन कलेक्टर तेजस्वी एस नायक ने उनका ट्रांसफर घोड़ाडोंगरी से कर दिया था। मामला तब भी मिडिया में खुब छपा था।

कोई टिप्पणी नहीं