Breaking News

व्यापमं ने निरस्त किये ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी व वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी परीक्षा के परिणाम

व्यापमं ने निरस्त किये ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी व वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी परीक्षा के परिणाम

भोपाल - व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) ने ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी एवं वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी (कार्यपालिक) भर्ती परीक्षा के परिणाम निरस्त कर दिए हैं। यह परीक्षा 10 व 11 फरवरी को हुई थी जिसके परिणाम आने के बाद 10 प्रतियोगियों के समान अंक आने पर विवाद खड़ा हो गया था। परीक्षा में फर्जीवाडा होने की शिकायत के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जांच के आदेश दिए थे। इसके चलते व्यापमं ने सबसे पहले परीक्षा को निरस्त कर दिया है। 


फर्जीवाडे का खुलासा करने के लिए व्यापमं ने मैपआईटी को जांच का दायित्व दिया है। इसमें दोषी अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। परीक्षा में शामिल उम्मीदवारों को 200 में से 175 से 195 तक अंक मिले थे जबकि इन उम्मीदवारों को दसवीं, बारहवीं और यूजी-पीजी में ज्यादा अच्छे अंक नहीं मिले हैं। परीक्षा में बडे स्तर पर फर्जीवाडा हुआ है। शिकायतें मिलने पर सीएम चौहान ने जांच के आदेश दिए हैं। व्यापमं अध्यक्ष केके सिंह ने परीक्षा को निरस्त कर दी है। मैप आईटी की जांच एक सप्ताह में पूरी हो जाएगी। जांच में दोषी पाये जाने वाले अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ व्यापमं आपराधिक प्रकरण दर्ज कराएगा। 

आंदोलन की थी तैयारी 

परीक्षा निरस्त कराने की मांग को लेकर 15 हजार कृषि स्नातकधारी विद्यार्थियों ने इंदौर से भोपाल तक पदयात्रा निकालने का निर्णय तक कर लिया था। परीक्षा निरस्त होने पर उन्हें अब परीक्षा की संशोधित तिथि का इंतजार है।

कोई टिप्पणी नहीं