Breaking News

आदिवासी मजदूरों के साथ मारपीट करने वाले दबंगों के खिलाफ लामबंद हुए आदिवासी, थाने का किया घेराव

आदिवासी मजदूरों के साथ मारपीट करने वाले दबंगों के खिलाफ लामबंद हुए आदिवासी, थाने का किया घेराव

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी एवं अनुसूचित जाति जनजाति युवा संघ के नेतृत्व में


हरदा/हंडिया
- अपनी मेहनत का पैसा मांगने गये आदिवासी मजदूरों पर दबंग किसान ओर उसके परिजनों पर मारपीट के मामले में आरोप लगाने वाले फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस द्वारा कार्यवाही नहीं करने से नाराज आदिवासियों ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी एवं अनुसूचित जाति जनजाति युवा संघ के नेतृत्व में आज हंडिया थाने का घेराव किया गया।

इस दौरान सिद्धनाथ मंदिर से हंडिया थाने तक रैली निकाल कर गोगपा पार्टी के सभी पदाधिकारियों के द्वारा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

गोंडवाना गंणतंत्र पार्टी ने आरोप लगाया कि पुलिस की कार्यप्रणाली को देखते हुए कुछ राजनीतिक संरक्षण के कारण पुलिस ने सही f.i.r. नहीं लिख है।

मौके पर पहुंची अनुविभागीय अधिकारी पुलिस के द्वारा आश्वासन दिया गया कि 10 दिन में उक्त मामले की पूरी जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। संगठन के लोग द्वारा हंडिया थाने में करीब 2 घंटे तक नारेबाजी की और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की । 


इस दौरान गोगपा ने अनुविभागीय अधिकारी पुलिस हिमानी मिश्रा को पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा, जो भी अधिकारी दोषी होगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये की मांग की।

उल्लेखनीय है कि गरीब आदिवासी पति पत्नी को दबंगों द्वारा मारपीट करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी के संबंध में सरोज पिता पगु सिंह एवं उनकी पत्नी उषा पति सूरज भूसारे ग्राम दोंगली घाट का निवासी है जो कि मजदूरी का काम करता है जिसकी पत्नी उषा बाई, किसान किरन पटेल के खेत में 250 रुपए रोज के हिसाब से 15 दिन तक चना की फसल की कटाई के लिए गई हुई थी। होली के त्यौहार के लिए उनके पास पैसे लेने के लिए उनके खेत पर गए थे, जहां किरन पटेल का लड़का सूरज पटेल द्वारा पैसे मागने पर 200 रुपए के हिसाब से हिसाब करने की बोला रहा था । लेकिन मजदूरों ने द्वारा 250 रुपए का बोला गया तो वो उन्हें जाती सूचक गंदी गंदी गालियां देने लगे। फरियादी ने गाली देने से मना किया तो मोबाइल से फोन कर के ओम पटेल और निवास पटेल का लड़का अमन पटेल को बुलाकर फरियाद और उसकी पत्नी के साथ मारपीट की गई ।  पति पत्नी दोनों के शरीर में चोट के निशान है, जिसकी शिकायत उन्होंने 28/03/2021 को पुलिस थाना हंडिया मै की गई थी। लेकिन पुलिस प्रशासन के द्वारा कोई कारवाही नहीं की गई और जो पुलिस कर्मी निरीक्षण के लिए गए थे उन्हीं के सामने दबंगों द्वारा  मारने की धमकी दी गई जिससे आदिवासी समाज मै आक्रोश का माहौल है।

गोगपा संगठन ने मांग की कि यदि आरोपी को तत्काल  गिरफ्तार नहीं किया गया तो समस्त अनुसूचित जाति जनजाति के समस्त आदिवासी सामाजिक संगठनों के द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी शासन एवं प्रशासन की रहेगी। 

ज्ञापन देते हुए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष मोहन पटेल, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिला अध्यक्ष देवी सिंह परते, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति युवा संघ जिला अध्यक्ष राहुल पवारे, पूर्व  हरदा विधानसभा प्रत्याशी विनोद  परते,  गौरी शंकर, रामदेव ककोडिया, इमरान खान अल्पसंख्यक जिला अध्यक्ष,  राहुल ईवने,  बालक दास उईके, निलेश ककोडिया ब्लॉक अध्यक्ष  रहटगांव, अमर दास परते, रिंकू विश्वकर्मा, अशोक भूसारे, रामभरोस मसराम और एवं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के समस्त कार्यकर्ता 500 की तादाद में कार्यकर्ता शामिल हुए।

कोई टिप्पणी नहीं