Breaking News

किसान, मजदूर, मीसाबंदी स्व जमना जैसानी को हरदा ने याद किया

किसान, मजदूर, मीसाबंदी स्व जमना जैसानी को हरदा ने याद किया


हरदा
। जैसानी चौक पर  पत्रकार, किसान, मजदूर, मीसाबंदी रहे स्व जमना जैसानी की पुण्यतिथि पर आयोजन रखा गया। स्व जैसानी के चित्र पर मालार्पण कर दीप प्रज्वलित किया गया। कार्यक्रम मैं मुख्य अतिथि के रूप मे समाजसेवी योगेश दुबे, पत्रकार प्रवीण सिंह तंवर, मनोहर लाल शर्मा

कवि शिरीष अग्रवाल, वीरेंद्र नंदवाना, चंद्रकांत शुक्ला, मनोरंजन जानी, जुगल बोहरा, अनिल वैध, मनोज महालवार मौजूद रहे। समाजसेवी योगेश दुबे ने स्व जमना जैसानी के जीवन पर प्रकाश डाला और बताया कि कैसे वह युवाओं के लिए एक प्रेरणाश्रोत रहे। मनोहर लाल शर्मा ने कहा कि वे सच्चे नेता की परिभाषा थे। श्रीमती उषा गोयल ने कहा कि दुनिया अपनो के लिए जीती है लेकिन जो दूसरे के लिए जीवन समर्पित करे वह थे स्व जमना जैसानी। 

लायंस क्लब के चेयरमैन शिरीष अग्रवाल ने कहा कि  स्व जमना जैसानी ने जो कार्य समाज हित में किए वो आज की युवा पीढ़ी के दिल मे हमेशा याद रहेंगे। पत्रकार प्रवीण सिंह तंवर ने कहा कि मजदूर, किसान के लिए सदैव समर्पित रहने वाले नेता हमेशा लोगो के दिल मे रहते है ,ऐसे नेताओं की जरूरत आज जिले ही नही अपितु देश को है। मजदूर नेता अनिल वैध ने कहा कि स्व जमना जैसानी ने हमेशा गरीब मजदूर के हित के लिए कार्य किया और उनकी आवाज बनकर आज भी मजदुरो के लिए दिलो मे जीवित है।


कन्या पूजन किया गया

स्व जैसानी की पुण्यतिथि पर कन्याओ का चुनरी ओढ़ाकर कन्या का पूजन किया गया जिसमें राशि मोरी, मानसी शुक्ला, यशस्वी गहलोत, वृन्दा गहलोत, त्रिशा नंदवाना उपस्थित रही।

बुजुर्गों का सम्मान किया गया

जमना जैसानी फॉउंडेशन के द्वारा गमछे व माला से बुजुर्गो का सम्मान किया। जिसमें रामेश्वर मोरी, हलवाई मांगीलाल काका, लक्ष्मीनारायण मालवीय  का गमछे, माला व तिलक लगाकर सम्मान किया गया।

मोमबती जलाकर श्रद्धाजंलि अर्पित की गई

जैसानी चोक पर स्व जमना जैसानी को मजदूर संगठन, किसान, समाजसेवी ने श्रद्धांजलि अर्पित कर दो मिनिट का मौन रख, नारो से उनको याद किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं