Breaking News

काला बाज़ारियों के खिलाफ हुई बड़ी कार्यवाही : 4 दुकाने हुई सील

काला बाज़ारियों के खिलाफ हुई बड़ी कार्यवाही : 4 दुकाने हुई सील

ग्राहक बन कर पहुंची नायाब तहसीलदार


बुरहानपुर -
  आपदा में अवसर खोजने वालों कि इस देश में कमी नहीं है। छोटी-छोटी बातों के लिए सरकार और शासकीय सेवकों को दोष देने वाले और उन पर दोषारोपण करने वाले स्वयं भ्रष्टाचार में लिप्त है जो आपदा के अवसर में भी जनता के साथ गद्दारी कर उन्हें लूट कर अपनी तिजोरी भर रहे हैं। कोरोना संक्रमण के इस दौर में भी कुछ लोग आम जनता को मंहगा सामान देकर लूट रहे है।

ताजा मामला यह है कि मुख्य मंडी बाजार में  नायब तहसीलदार मंजू डाबर और कनिष्ठ खाद्य आपूर्ति अधिकारी भूपेंद्र चोपड़ा ग्राहक बनकर ट्रेडिंग कंपनी किराना दुकान पर पहुंचे, यहां पहुंच कर उन्होंने 5 लीटर कुकिंग ऑयल खरीदा तो पाया कि एमआरपी से ज्यादा रेट लिए जा रहे थे। जिसके बाद नायब तहसीलदार ने इसकी सूचना एसडीएम काशीनाथ बडोले को दी मौके पर एसडीएम, तहसीलदार, थाना प्रभारी पहुंचे और मामले की गम्भीरता देखते हुए दुकान संचालक के खिलाफ कार्रवाई की और दुकान को बाहर से और अंदर से भी सील किया।

इसके अलावा 3 दुकानदार अनीश, गोपी और अमित यह तीनों भी होम डिलीवरी के पास बनाकर दुकान से डिलीवरी दे रहे थे जिसके बाद यह तीनों दुकाने भी सील कर दी गई है।

कुल मिलाकर जिला प्रशासन ने 4 दुकानें सील कर दी है जो कि अब लॉकडाउन के बाद एसडीएम की अनुमति से ही खुल पाएगी।

ग्राहक बनकर पहुंचे नायब तहसीलदार

मंजू डाबर ने बताया कि जब उन्होंने यहां से सामान खरीदा तो उन्हें एमआरपी से ज्यादा रेट दिए जा रहे थे इस पूरे मामले में अनुविभागीय अधिकारी काशीनाथ बडोले का कहना है कि लंबे समय से शिकायत आ रही थी कि लॉकडाउन के चलते कुछ दुकानदार आम जनता से ज्यादा रेट लेकर सामान बेच रहे हैं, जिसके तहत हमने नायब तहसीलदार को ग्राहक बनाकर भेजा और मामला सही पाए जाने पर दुकान को सील किया।

इसके अलावा तीन अन्य और दुकानों को भी सील किया गया है कार्रवाई के बाद दुकानदार कई देर तक के सफाई देते नजर आये,लेकिन प्रशासन ने नियम विरोध संचालन होने के कारण दुकान को सील किया है।

कोई टिप्पणी नहीं